Site icon NewsNorth

महाबोधि एक्सप्रेस: प्रयागराज में चलती ट्रेन पर किया गया पथराव, कई यात्री घायल

Stones pelted on Mahabodhi Express train in Prayagraj: उत्तर प्रदेश में महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन में पत्थरबाजी की घटना का सनसनीखेज मामला सामना आया है, चलती ट्रेन में पथराव की यह घटना को दिल्ली से बिहार के गया जिले जा रही ट्रेन में प्रयागराज जिले में यमुना नदी पुल किनारे देर रात 9 बजे के आसपास अंजाम दिया गया। इस निंदनीय घटना के बारे में निकलकर आई जानकारी के मुताबिक़, अज्ञात लोगों ने करीब 50-60 पत्थर ट्रेन पर मारे जिससे कई यात्रियों के चोटिल होने की ख़बर सामने आई हैं।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

अज्ञात लोगों के द्वारा प्रयागराज स्टेशन से कुछ दूर यमुना पुल के पास देर रात पथराव करने से महाबोधि एक्सप्रेस के कई यात्रियों के घायल होने की ख़बर सामने आई है, घायलों के उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना पर आरपीएफ घटनास्थल पर पहुंची थीं और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। वही पुलिस पथराव करने वाले अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है, रात में ट्रेन पर हुए पथराव की खबर से प्रयागराज पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मंचा हुआ हैं।

पत्थरबाजी से यात्रियों में चीख-पुकार मची

रात को ट्रेन में हुई पत्थरबाजी को लेकर ट्रेन में बैठे यात्रियों की चीख पुकार और अफरा तफरी का माहौल देखा गया था लेकिन ट्रेन के कोच में मौजूद सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला तो पत्थर करने वाले अराजकतत्व वहां से फरार हो गए, पत्थरबाजी की घटना के बाद लोको पायलट ने ट्रेन को रोका। इस दौरान घायल यात्रियों के उपचार के लिए आनन फानन में ट्रेन को मीरजापुर स्टेशन में रोकी गई और सभी घायलों के उपचार के लिए अस्पताल रेफर किया गया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

गौरतलब हो, कुछ दिनों से ट्रेन को इरादातन निशाना बनाकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, एक के बाद एक ट्रेनों पर पथराव और पटरियों पर संदिग्ध वस्तुएं मिलने के मामले सामने आ रहे हैं, इससे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। रेल मंत्री भी ऐसी घटनाओं का जिक्र कर चूकें है, साथ ही इन घटनाओं को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा के साथ सीसीटीवी कैमरों को ट्रेन के डिब्बों और इंजन में लगाने की घोषणा की गई है, जिससे ऐसी आतंकी प्रवृत्ति के लोगों की पहचान हो पाएं।

Exit mobile version