Site icon NewsNorth

दिल्ली में DDA के 173 फ्लैट्स की ऑनलाइन ई-नीलामी 24 सितंबर से शुरू

Online e-auction of 173 flats of DDA: दिल्ली में अच्छे घर की तलाश कर रहें लोगों की तलाश ख़त्म होने जा रही है, ऐसे लोगों की चिंता खत्म करते हुए DDA अपनी द्वारका हाउसिंग स्कीम सोसायटी की ई नीलामी प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार, डीडीए 24 सितंबर 2024 (मंगलवार) से 173 फ्लैट्स की ई नीलामी प्रक्रिया शुरू करने जा रहा हैं।

डीडीए ने राजधानी के सात स्थानों पर तीन आवास योजनाएं

डीडीए ने राजधानी के सात स्थानों पर तीन आवास योजनाएं  20 अगस्त से शुरू की हैं, जिसमें सस्ता घर योजना (7,124 ईडब्ल्यूएस और एलआईजी फ्लैट), मध्यम वर्गीय आवास योजना (1,843 ईडब्ल्यूएस, एमआईजी और एचआईजी फ्लैट) और द्वारका हाउसिंग स्कीम (173 फ्लैट) ऑफर की गई है। इसमें से पहली दो योजनाओं के लिए लाभार्थी का चयन पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर हुआ था।

द्वारका फ्लैट योजना में बयान राशि देने की अंतिम तिथि

DDA ने द्वारका हाउसिंग स्कीम सोसायटी में फ्लैट के लिए बयाना राशि जमा करने और अंतिम आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि क्रमशः 17 और 19 सितंबर थी। डीडीए के अनुसार, इन फ्लैटों के लिए लाइव ई-नीलामी 24-26 सितंबर के बीच हर दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3-4 बजे तक आयोजित की जाएगी। द्वारका हाउसिंग स्कीम सोसायटी में बने 173 फ्लैट के लिए  2,000 से अधिक लोगों ने ईएमडी जमा की है।

आपकों बता दे, ईएमडी एक प्रकार से विक्रेताओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए किसी भी नीलामी की एक निश्चित राशि होती है, जो बोली प्रक्रिया में भाग लेने वालों से लिया जाता है। यह जमा राशि आमतौर पर बोली की राशि का एक निश्चित प्रतिशत होती है और यह विक्रेता को सुनिश्चित करती है कि बोलीदाता अपनी बोली को पूरा करने में सक्षम होगा। ऐसे में 173 फ्लैट के लिए 2000 लोगों द्वारा ईएमडी जमा किए जानें के बाद इन फ्लैट की बिक्री को लेकर डीडीए आश्वस्त हैं।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो,  ई-नीलामी द्वारका के विभिन्न सेक्टरों में पेंटहाउस, सुपर एचआईजी, एचआईजी और एमआईजी श्रेणियों के लिए है, जिनकी कीमत 1 करोड़ से लेकर 5 करोड़ 19 लाख रुपये (Online e-auction of 173 flats of DDA) तक है।

Exit mobile version