Site icon NewsNorth

Zerodha ने यूजर्स को किया अलर्ट, WhatsApp और Telegram के जरिए हो रहा फ्रॉड

Zerodha alerts users about fraud: बैंगलोर से संचालित भारतीय डिस्काउंट ब्रोकरेज कंपनी Zerodha ने अपने उपयोगकर्ता के लिए WhatsApp और Telegram के ज़रिए जारी सूचनाओं के लिए अलर्ट जारी किया हैं। कंपनी के ओर से जारी अलर्ट में यूजर्स को चेतावनी देते हुए इन सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए संचालित होने वाले ग्रुप से सावधान रहने की अपील की है। कंपनी के ओर से अपने X अकाउंट के ज़रिए दी जानकारी में कहा गया है कि इसमें संचालित ग्रुप साइबर अपराधियों के जरिए चलाए जा रहें है जो, ट्रेडिंग, टिप्स और विश्लेषण जैसे विषयों का लालच देकर आर्थिक ठगी को अंजाम दे रहें है।

Zerodha की पहचान का उपयोग ठगी के लिए

कंपनी की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि कुछ जालसाज लोगों के द्वारा व्हाट्सऐप और टेलीग्राम में ग्रुप और चैनल का निर्माण करके उसमें Zerodha की पहचान logo और अन्य जनाकारियों का गलत प्रयोग करके जालसाजी का शिकार बनाया जा रहा है। कंपनी ने ऐसे लोगों से सावधान रहने को कहा, साथ ही कंपनी ने अपने सभी आधिकारिक प्लेटफॉर्म की जानकारी यूजर्स के साथ साझा की।

कंपनी ने एक सूची में अपने सभी वैध सोशल मीडिया प्लेटफार्म की एक लिस्ट शेयर की और अपने यूजर्स को इनके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन सूची में दर्ज़ अकाउंट के अलावा अन्य कोई भी ग्रुप या कोई सोशल अकाउंट का कंपनी से कोई संबंध नहीं है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गारंटीड रिटर्न का वादा फेक होने का सबूत

Zerodha ने अपने यूजर्स को बताया कि यदि कोई उनसे गारंटीड रिटर्न का वादा कर रहा है, तो यह 100% एक घोटाला है, इसके साथ ही Zerodha ने अपील की वह कभी भी अपने अकाउंट क्रेडेंशियल, पासवर्ड या कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी के साथ शेयर न करें। वही अगर “Zerodha” के नाम से किसी भी स्कैम अकाउंट या ग्रुप को ट्विटर, फेसबुक, टेलीग्राम, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या किसी अन्य सोशल मीडिया (Zerodha alerts users about fraud) प्लेटफॉर्म पर देखते हैं, तो उनकी रिपोर्ट करें।

गौरतलब हो, इक्विटी ट्रेडिंग, डेरिवेटिव ट्रेडिंग, मोडिटी ट्रेडिंग, करेंसी ट्रेडिंग, म्यूचुअल फंड जैसे विषयों को लेकर ट्रेडिंग और टिप्स देने का काम करता है, 2010 में स्थापित यह कंपनी भारत की सबसे बड़ी डिस्काउंट ब्रोकरेज कंपनी है, जो निवेशकों को कम लागत और उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करती है।

Exit mobile version