Site icon NewsNorth

कोलकाता केस: संदीप घोष से छिन गया डॉक्टरी का लाइसेंस, जूनियर डॉक्‍टरों का हड़ताल खत्‍म

Kolkata doctor rape case: कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ कार्यस्थल में रेप और हत्या मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार RG kar मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का मेडिकल लाइसेंस रद्द कर दिया गया है, वही दूसरी ओर 41 दिनों से लंबी हड़ताल में चल रहें ट्रेनी डॉक्टरों ने अब अपनी हड़ताल को समाप्त करते हुए वापिस अपने कामों की ओर लौट गए हैं।

पिछले दिनों एक ट्रेनी महिला डॉक्टर RG kar मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रही थी, उसकी लाश अस्पताल परिसर में पाई गई थी। जिसे आत्महत्या बताया जा रहा था, लेकिन आगे जब इस मामले को लेकर सवाल उठने लगें तो जांच में महिला डॉक्टर के साथ रेप और उसके बाद हत्या करने की बात का खुलासा हुआ था, जिससे ट्रेनी डॉक्टर और डॉक्टरों ने घटना के खिलाफ़ काफ़ी उग्र प्रदर्शन करते हुए महिला डॉक्टर को न्याय और डॉक्टरों को कार्यस्थल में सुरक्षा देने की मांग की थी।

पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का मेडिकल लाइसेंस रद्द

पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष का मेडिकल प्रैक्टिशनर रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है। उक्त जानकारी मीडिया सूत्रों ने दी है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार-हत्या मामले के साथ-साथ कॉलेज से जुड़ी वित्तीय अनियमितताओं के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। अभी फ़िलहाल संदीप घोष डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार के बाद हुई हत्या के मामलें में इस समय केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में हैं।

जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल की खत्म

वही दुसरी ओर 41 दिन से महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए और डॉक्टरों को कार्यस्थल में सुरक्षा जैसी मांगों को लेकर चल रही जूनियर डॉक्टरों और डॉक्टरों की हड़ताल को आज समाप्त कर दिया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

शुक्रवार 20 अगस्त को कोलकाता के स्वास्थ्य भवन सहित अन्य मंच से चल रहा जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन खत्म होगा। हालांकि डॉक्टरों ने बताया की अभी पूरी तरह से हड़ताल खत्म नही हुआ है। हम अस्पताल में पूर्ण काम में वापस नही जायेंगे बल्कि आवश्यक सेवाएं ही देंगे। ओपीडी सेवाएं अभी भी नही दी जायेगी, सिर्फ़ आपातकालीन और (Kolkata doctor rape case) आवश्यक सेवाओं में आंशिक काम होगा।

Exit mobile version