Now Reading
Koo बंद होने के बाद सह-संस्थापक ‘मयंक’ ने शूरू किया नया स्टार्टअप, मिली फंडिंग

Koo बंद होने के बाद सह-संस्थापक ‘मयंक’ ने शूरू किया नया स्टार्टअप, मिली फंडिंग

  • Koo के सह-संस्थापक मयंक बिदावत्का की नए स्टार्टअप के साथ वापसी
  • Billion Hearts Software Technologies को निवेश भी मिला
koo-co-founder-mayank-bidawatka-new-startup-billion-hearts-raises-funding

Mayank Bidawatka New Startup Billion Hearts Raises Funding: बंद हो चुके माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo के सह-संस्थापक रहे मयंक बिदावत्का ने अब एक नए स्टार्टअप के साथ वापसी की है। उनके इस नए वेंचर का नाम Billion Hearts Software Technologies है, जिसको लगभग $250,000 (लगभग ₹2 करोड़) की फंडिंग भी मिल चुकी है। यह निवेश उन्हें देश के कुछ नामी संस्थापकों और वीसी फर्मों से मिली है। इनमें redBus, Ola और Myntra के सह-संस्थापक भी शामिल हैं।

Billion Hearts के संस्थापक मयंक बिदावत्का ने इस नई कंपनी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह वेंचर विश्वभर के उपयोगकर्ताओं के लिए डिजिटल कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स बनाने का काम करेगा। कंपनी का नाम “Billion Hearts” एक आदर्श प्रतिनिधित्व को दर्शाता है, जिसके तहत दुनिया भर के करोड़ों लोगों के सपनों को शामिल किया जाएगा।

इतना ही नहीं बल्कि बिदावत्का ने बताया कि कंपनी का पहला प्रोडक्ट दिसंबर और जनवरी के बीच बीटा वर्जन के रूप में फिलहाल कुछ चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जाएगा। यह प्रोडक्ट स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की संख्या के बराबर ही व्यापक बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा, ऐसी संभावना जताई जा रही हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आपको बता दें जुलाई में ही लंबे समय तक अधिग्रहण की बातचीत के विफल रहने के बाद Koo को बंद कर दिया गया था। इस प्लेटफॉर्म ने निवेश प्राप्त करने में विफलता का सामना किया और साथ ही कंपनी की DailyHunt आदि के साथ विलय या अधिग्रहण की कोशिशें भी सफल नहीं हो पाई।

Billion Hearts Raises Funding

फिलहाल Koo के सह-संस्थापक रहे मयंक बिदावत्का ने अब नए स्टार्टअप का रूख कर लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि यह स्टार्टअप दुनिया के उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतरीन डिजिटल उत्पाद बनाएगा।  फिलहाल कंपनी शुरुआत स्टेज में है और कुछ महीनों में इसे पूरी तरह से लांच किया जाएगा।

See Also
haryana-private-job-reservation-law-gurugram

नई निवेश दौर में कुल 13 निवेशकों ने भाग लिया है, जिनमें तीन प्रमुख वीसी फर्मों के अलावा उपभोक्ता तकनीक उद्यमी और कॉरपोरेट एक्जीक्यूटिव्स शामिल रहे। बताया जा रहा है कि बिदावत्का ने पहले ही कई प्रमुख टेक्नोलॉजी फाउंडर्स से एंजल फंडिंग प्राप्त की है और वीसी फर्मों से सीड निवेश के लिए बातचीत कर रहे हैं।

दिलचस्प रूप से ऐसा लगता है कि Billion Hearts का लक्ष्य न केवल एक नया डिजिटल प्रोडक्ट बनाना है, बल्कि वैश्विक बाजार में अपनी एक नई पहचान स्थापित करना भी है। कंपनी के आगामी उत्पादों और उनकी उपयोगिता को लेकर लोगों के बीच भी काफ़ी उत्सुकता बढ़ रही है। वैसे इस नए वेंचर के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर साइन अप कर सकते हैं और बीटा संस्करण के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.