Site icon NewsNorth

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया, अगले हफ्ते करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

Donald Trump and PM Modi meeting: अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिक पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने वाले है, जिसकी जानकारी उन्होंने स्वयं ही दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की घोषणा मिशिगन के फ्लिंट में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान की। दिलचप्स रूप से ये मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व होने जा रही है, आपकों बता दे, भारत के पीएम नरेंद्र मोदी 21 से 23 सितंबर अमेरिका के दौरे में है।

पीएम मोदी और ट्रंप के बीच मजबूत बॉन्डिंग

जैसे की पहला भी देखा जा चुका है, अमेरिका के राष्ट्रपति रहते हुए डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी के बीच 2017 से 2021 के दौरान साथ में मजबूत बॉन्डिंग नज़र आई थी। अमेरिका और भारत में कई कार्यक्रम जैसे हाउड़ी मोदी और नमस्ते ट्रंप जैसे कार्यक्रमों ने दुनिया भर की नज़रे भारत और अमेरिका के दोस्ताना रवेये को लेकर अपनी ओर आकर्षित किया था। ऐसे में एक बार फ़िर से उसी बॉन्डिग का रीयूनियन (reunion) देखेनें को मिल सकता हैं।

इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे का आधिकारिक कार्यक्रम की रूपरेखा में बताया है कि, पीएम मोदी अमेरिका मे क्वॉड में बैठक लेने के साथ अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत करने वाले हैं। क्वॉड में होने वाली बैठक में मेजबानी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे,  इसमें आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और उनके जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा भी शामिल होंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

वही अन्य कार्यक्रमों की सूची में डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात भी शामिल है, ऐसा हालिया रायटर्स की एक रिपोर्ट में प्रकाशित हुआ है।

गौरतलब हो, इससे पहले PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की आखिरी मुलाकात फरवरी 2020 में हुई थी, तब तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आए थे। अब एक बार पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात की बात सामने आई है। अमेरिका में 5 नवंबर राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections 2024) होना है,  ऐसे में ट्रंप और पीएम मोदी की मुलाकत को (Donald Trump and PM Modi meeting)  अहम माना जा रहा है।

Exit mobile version