Site icon NewsNorth

ममता बनर्जी के साथ मीटिंग पर जूनियर डॉक्टर्स ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताई अपनी मांगे

punjab-doctors-strike-update

Kolkata Junior doctors hold press conference: कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ मीटिंग से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस करके पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों के संगठनों ने राज्य सरकार को अपनी मांगे बताई। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना से गुस्साए जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल जारी रखी हुई है, स्वयं राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों के प्रर्दशन स्थल में पहुंचकर अपील करते हुए प्रर्दशन को समाप्त करने का निवेदन किया था। इस बीच सोमवार (16 सितंबर) को दिल्ली के प्रेस क्लब में पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर फ्रंट और ऑल नेशनल RDAs ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से राज्य सरकार से तीखे प्रशन किए

जूनियर डॉक्टर फ्रंट और ऑल नेशनल RDAs की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉक्टरों ने राज्य सरकार से तीखे प्रशन पूछे। उन्होंने कहा कि, पुरी सीसीटीवी फुटेज सीबीआई को क्यों नहीं सौंपी गई, चालान कहां गया और पीड़िता का अंतिम संस्कार जल्दी क्यों किया गया?

प्रेस कांफ्रेंस में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की डॉक्टर अरिशा ने और भी प्रश्न उठाते हुए कहा कि, DC नॉर्थ की तरफ से पीड़िता के परिजन को पैसे की कथित पेशकश करना अपराध को छुपाने की कोशिश दिखाता है।

लापरवाह पुलिस के अधिकारियों को पद से हटाया जाए

प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से जूनियर डॉक्टरों के संगठन ने राज्य सरकार से अपनी मांग रखते हुए कहा कि, पीड़िता से दुष्कर्म के दोषियों को दंडित किया जाएं, साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उनके पदों से हटाया जाए साथ ही अक्षम और लापरवाह पुलिस के अधिकारियों को पद से हटाया जाए।

कोलकाता पुलिस कमिश्नर, डीसी नॉर्थ और डीसी सेंट्रल पर भी कार्रवाई हो, 15 अगस्त को उग्र भीड़ ने जो डॉक्टरों पर हमला किया, उसकी जिम्मेदारी कोलकाता पुलिस आयुक्त को लेनी चाहिए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही सीएम ममता बनर्जी के साथ प्रस्तावित बैठक में जानें को लेकर सीधा जवाब तो नही दिया गया लेकिन यह आरोप लगाया कि पिछले बार हम वीडियो रिकॉर्डिंग चाहते थे जिसे नहीं माना गया। हम मीटिंग में जाएंगे या नहीं ये वहां के जूनियर (Kolkata Junior doctors hold press conference)  डॉक्टर से बात करके ही बता पाएंगे।

Exit mobile version