Site icon NewsNorth

प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मिलने पहुंचीं ममता बनर्जी, बोलीं ‘दीदी बनकर आई हूं, सीएम नहीं’

Mamta Banerjee came to meet the protesting doctors: RG kar मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और फिर हत्या की घटना से गुस्साए डॉक्टरों ने अब तक पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ़ अपने आन्दोलन को खत्म नहीं किया है। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद भी डॉक्टरों का संगठन अपनी मांग के लिए आंदोलन कर रहा था, इस बीच राज्य की सीएम ममता बनर्जी डॉक्टरों से उनके आंदोलन को खत्म करने और उनकी मांगों को मांगे जाने का आश्वासन देने पहुंची थी, लेकिन पश्चिम बंगाल सीएम और डॉक्टरों के बीच बात बनती नही दिखी।

ममता बनर्जी धरना स्थल में पहुंची

RG kar मेडिकल कॉलेज की घटना के बाद से ही डॉक्टरों में बेहद अक्रोश देखने को मिला, डॉक्टरों ने पीड़िता को न्याय दिलाने के साथ ही डॉक्टरों को काम के दौरान सुरक्षित माहौल प्रदान हो उसके लिए राज्यभर में जमकर प्रदर्शन किया। राज्य की सीएम ममता बनर्जी जो अब तक इस मामले में स्थिर दिख रही थी, उन्होंने भी अब नम्रता धारण करते हुए डॉक्टरों के प्रर्दशन स्थल में पहुंचकर उनके आन्दोलन को समाप्त करने का आग्रह किया।

ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं ख़ुद छात्र आन्दोलन करके आगे आई हूं, मेंने अपने जीवन में भी बहुत संघर्ष किया है। मैं आपके संघर्ष को समझती हूं, मुझे अपने पद की चिंता नही है, लेकिन कल रात भी आप यह भारी बारिश में बैठे थे…. मैं रातभर आपके लिए परेशान रही। मैं आपकी मांगों को सुनने के बाद उन मांगो को लेकर अध्यन करूंगी।

उन्होंने आगे कहा कि, मैं आपके पास एक मुख्यमंत्री के तौर पर नही आपकी दीदी बनकर आई हूं। ममता बनर्जी ने डॉक्टरों ने कहा कि वह अकेले सरकार नहीं चलाती, वह उनकी मांगों को लेकर अधिकारीयों से बात करके एक उचित समाधान निकालेगी।

See Also

ममता बनर्जी बंगाल उत्तर प्रदेश नहीं

ममता ने डॉक्टरों से प्रर्दशन स्थल में कहा कि, राज्य सरकार आपके (प्रदर्शनकारी डॉक्टरों) के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी क्योंकि वह लोकतांत्रिक आंदोलन को दबाने में विश्वास नहीं रखतीं। उन्होंने कहा कि बंगाल उत्तर प्रदेश नहीं है। बनर्जी ने यह घोषणा भी की कि सभी सरकारी अस्पतालों की रोगी कल्याण समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संकट को सुलझाने का यह मेरा आखिरी प्रयास है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही दुसरी ओर मुख्यमंत्री के जाने के बाद आंदोलनकारी चिकित्सकों ने कहा कि वे बातचीत होने तक अपनी मांगों को लेकर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं। इससे यह संकेत मिलता है कि गतिरोध जल्द खत्म होने वाला नहीं है। ऐसे में यह संभावना बनी हुई है कि डॉक्टरों का आन्दोलन आगे भी जारी (Mamta Banerjee came to meet the protesting doctors)  रह सकता है।

Exit mobile version