Site icon NewsNorth

Paytm ‘पेमेंट एग्रीगेटर’ लाइसेंस के लिए RBI में फिर करेगा आवेदन, संस्थापक विजय शेखर शर्मा का ऐलान

rbi-vs-paytm-vijay-shekhar-sharma-assures-job-safety-for-employees

Paytm will again apply for license to RBI: भारत के सफल स्टार्टअप में से एक फिनटेक कंपनी पेटीएम को लेकर एक नई ख़बर सामने आईं है, पिछले वर्षो आरबीआई ने जहां फिनटेक कंपनी के PA (पेमेंट एग्रीगेटर) लाइसेंस परमिट एप्लीकेशन को खारिज कर दिया था। उसे लेकर कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में एक बड़ी बात कही, उन्होंने कहा कि वह एक बार फिर से आरबीआई को पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए आवेदन करेंगे।

कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने एनुअल जनरल मीटिंग में अपने शेयहोल्डर्स के साथ कई बातें शेयर की उन्होंने आने वाले वर्षों को लेकर कंपनी की प्लानिंग के बारे में बताते हुए कई अहम बातों को शेयर किया जिसमें Paytm को वित्त मंत्रालय से मिली मंजूरी का जिक्र भी किया गया हैं।

आपको बता दे, वित्तमंत्रालय से मंजुरी वाली बात पेटीएम की पेरेंट कंपनी न 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में भी बताया था कि उसे वित्त मंत्रालय द्वारा पेमेंट एग्रीगेटर (Payment Aggregator) लाइसेंस के लिए मंजूरी मिल गई है। वित्त मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद कंपनी आरबीआई को आवेदन करेगा।

पेटीएम के शेयर में 2.61 फीसदी का उछाल

पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए फिर से आवेदन करने के विजय शेखर शर्मा के बयान के बाद शेयर बाजार में भी पेटीएम के शेयर में रौनक देखने को मिली।  पेटीएम के शेयर 2.61 फीसदी के उछाल के साथ दिन के ट्रेड के दौरान 683.90 रुपये पर जा पहुंचा जो 665.45 रुपये पर अब कारोबार कर रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, यह Paytm के लिए वाकई बेहद खुशी की ख़बर है, चूंकि पिछले दिनों आरबीआई और अन्य जांच एजेंसियों द्वारा वित्तीय अनियमिता के चलते हुई कार्यवाई से पेटीएम का शेयर 310 रुपये के लेवल नीचे जा लुढ़का था लेकिन पिछले उस लेवल से स्टॉक में जोरदार रिकवरी देखने को (Paytm will again apply for license to RBI)  मिली है।

Exit mobile version