Site icon NewsNorth

यूपी में लूटा गया रनवे में खड़ा हेलीकॉप्टर, पार्ट्स खोले और ट्रक पर लादकर ले गए

Helicopter parked in runway looted in UP: उत्तर प्रदेश के मेरठ से चोरी का बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है, जहां चोरों ने रनवे में खड़े हेलीकॉप्टर के पार्ट की ही चोरी कर डाली हैं। घटना परतापुर क्षेत्र के हवाईपट्टी की बताई जा रही है, जहा चोरों ने सुरक्षा में सेंध लगाकर रिपेयरिंग के लिए लाए गए एक हेलीकॉप्टर का पार्ट्स खोलकर अपने साथ ले गए। घटना के समय विरोध करने पर पायलट के साथ मारपीट भी की।

घटना 10 मई की बताई जा रही है, घटना के इतने दिन बीत जानें के बाद पायलट द्वारा एसपी से मिलकर शिकायत की गई है, लेकिन इस प्रकार इतने दिन बीत जानें के बाद हुई शिकायत को लेकर सवाल खड़े हुए है। वही पुलिस ने भी चोरी के आरोपों को खारिज कर दिया हैं।

मई की घटना को लेकर सितंबर में शिकायत

पायलट कैप्टन रविंद्र सिंह मंगलवार को एसएसपी से मिलकर शिकायत दर्ज़ करवाई कि, उनकी कंपनी सर्विएशन मेरठ एयरस्ट्रिप पर हेलिकॉप्टरों को मेंटिनेंस के लिए भेजती है, वह सेना से रिटायर होने के बाद इस कंपनी के लिए काम करते हैं।

वह कंपनी के शेयर होल्डर और डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी का एक हेलिकॉप्टर मेरठ आया था। 10 मई 2024 को वह हवाई पट्टी पर खड़ा था, इस दौरान मैकेनिक ने फोन से जानकारी दी कि कुछ शरारतीतत्व परतापुर हवाईपट्टी में घुस आए हैं। वे हेलिकॉप्टर को लूट रहे हैं, उसके पार्ट खोलकर ले जा रहे हैं। उन्हें सूचना के बाद जब वह रोकने पहुंचे तो उनके साथ मारपीट की गई और उन्हें धमकाया गया कि उनका कोई कुछ नही बिगाड़ सकता।

See Also

वही शिकायत के संबंध में पुलिस की ओर से भी एक बयान सामने आया है, जिसमें  एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि एक व्यक्ति ने ऑफिस में आकर शिकायत की थी। इसमें हेलीकाप्टर लूट का कोई उल्लेख नहीं किया गया है, इस तरह की कोई घटना नहीं हुई थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

यह पूरा प्रकरण एक एविएशन कंपनी के दो साझेदारों के बीच का विवाद है। इस पूरे मामले में जांच एएसपी (Helicopter parked in runway looted in UP) को दी गई है, वह मौके पर जाकर जांच कर रहे हैं।

Exit mobile version