Site icon NewsNorth

DMRC Recruitment: दिल्ली मेट्रो में निकली भर्तियाँ, सेक्शन और जूनियर इंजीनियर की जॉब

you-can-use-one-same-card-for-noida-metro-and-delhi-metro

DMRC Recruitment 2024: दिल्ली की लाइफ लाइन कही जानें वाली दिल्ली मेट्रो में जॉब निकाली गई है, उक्त जॉब मेट्रो में सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए निकाली गई है, जो भी युवक या युवतियां इस जॉब के लिए इच्छुक हो और वह DMRC (दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) की उक्त जॉब के लिए दी गई अहर्ता और शर्तों को पूर्ण करता है,वह DMRC के पास 26 सितंबर तक ऑफलाइन आवेदन पेश कर सकता हैं।

DMRC की ओर से जॉब के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, DMRC की इस रिक्रूटमेंट में सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों मे 1-1 भर्ती निकाली गई है। इसके अतिरिक्त पदों की संख्या में इजाफा भी किया जा सकता हैं।

पद के लिए शैक्षणिक योग्यता

नोटिफिकेशन के अनुसार इस पद के लिए इच्छुक अभ्यार्थियों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से BE या BTECH इलेक्ट्रिकल में डिग्री होनी जरूरी है, साथ ही अधिकतम आयु की जो सीमा तय की गई है उसके अनुसार, उम्मीदवार को 1 सितंबर 2024 तक 55 वर्ष से अधिक नही होना चाहिए। वही पोस्ट रिटायरमेंट अनुबंध बेसिस में उम्मीदवार की आयु 55 से 62 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

नवंबर में होगा सलेक्शन का परिणाम जारी

DMRC के द्वारा निकाली गई उक्त भर्ती का परिणाम और चयनित अभ्यर्थियों की सूची नवंबर माह में जारी की जायेगी, इससे पहले जो चयन प्रक्रिया निर्धारित की गई है। उसके मुताबिक पोस्ट रिटायरमेंट अनुबंध बेसिस पर चयन के लिए आवेदक का मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू होगा वही सीधी नियुक्ति वाले आवेदक का सिर्फ इंटरव्यू ही लिया जायेगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

गौरतलब हो पिछले दिनों भी DMRC ने सुपरवाइजर के पदों मे 13 से अधिक भर्तियां निकाली थी, इन भर्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 11 सितम्बर 2024 निर्धारित की गई थी। इन पदों के लिए भी आवेदन ऑफलाइन ही मांगे गए थे। सुपरवाइजर पद हेतु 3 वर्ष का Engineering Diploma किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी और इंस्टीट्यूट से होना मांगा गया था साथ ही Technician के पद हेतु कक्षा 12वीं पास तथा ITI Electrician, Fitter, Cable Jointer Trade से होना अनिवार्य (DMRC Recruitment 2024) अहर्ता था।

 

Exit mobile version