Site icon NewsNorth

UPSSSC: अगले 6 महीने के अंदर 40,000 भर्तियां करेगा आयोग, सीएम योगी का ऐलान

up-government-halts-salaries-of-2-5-lakh-employees-for-failing-to-declare-assets

Photo Credit: CM Yogi (X/@myogiadityanath)

40 thousand vacancies in UPSSSC: उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में बेरोजगारी को कम करने के लिए तरह तरह के प्रयास में जुटी हुई है, एक तरफ सरकार नए नए आइडिया और स्टार्टअप को शुरु करने के लिए वित्तीय सहायता के साथ अन्य प्रकार के सहयोग देकर नए युवाओं की मदद कर रही है, वही दुसरी और शिक्षित बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरियों के प्रबंध में भी जुटी हुई है। इसी क्रम में राज्य के सीएम ने 40 हजार नई नौकरियां का ऐलान किया है, जिसकी भर्ती UPSSSC के माध्यम से होगी।

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 60 हज़ार पदों मे सफलता पूर्वक पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित करने के बाद राज्य के विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को जल्द भरने की बात कही है।

अगले छः महीने में 40 हजार पदों की भर्ती

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, सरकार का लक्ष्य युवाओं को रोजगार प्रदान करना है, जिसके लिए विशेष ध्यान राज्य में दिया जा रहा है। राज्य में 60,200 पुलिस कार्मिकों की भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया गया है। अगले छह महीने के अंदर उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से 40 हजार भर्तियों को नियुक्ति पत्र के माध्यम से जोड़ा जाएगा। वही 60,200 पुलिस भर्ती प्रक्रिया संपन्न होने के बाद पुलिस की 40 हजार नई भर्ती को फिर से संपन्न करेंगे।

उप्र शिक्षा चयन आयोग से होगी नई नियुक्ति

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में पिछली बार आईआईएम लखनऊ के माध्यम से भर्तियां की गईं थीं, लेकिन अब समूह ख के पदों पर यूपीएपीएससी और समूह ग के खाली पदों पर यूपीएसएसएससी से भर्ती की जाएगी।

इसके अलावा राज्य में उप्र शिक्षा चयन आयोग का गठन हो चुका है, जिसमें बेसिक, माध्यमिक, उच्च, व्यावसायिक, तकनीकी शिक्षा में हजारों पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

राज्य की पिछली सरकार के ऊपर तंज

यूपी के सीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाने के साथ साथ राज्य की पिछली सरकार के ऊपर तंज भी कंसा। उन्होंने बिना नाम लेते हुए कहा कि, 2017 के पहले शुचितापूर्ण भर्ती संभव नहीं थी, उस समय के सभी आयोग व बोर्डों पर प्रश्न खड़े हो रहे थे। उनके कार्य व चयन संदेह के घेरे में थे, आज भी (40 thousand vacancies in UPSSSC) तमाम में सीबीआई जांच चल रही है।

Exit mobile version