Now Reading
फैशन स्टार्टअप Theater ने हासिल किया लगभग ₹12.5 करोड़ का निवेश

फैशन स्टार्टअप Theater ने हासिल किया लगभग ₹12.5 करोड़ का निवेश

  • प्री-सीरीज़ ए राउंड में 'Theater' को $1.5 मिलियन का निवेश मिला
  • इस निवेश दौर का नेतृत्व Prath Ventures ने किया
fmcg-startup-mitra-raises-rs-11-crore-funding

Fashion Startup Theater Raises Funding: भारतीय फैशन उद्योग हमेशा से ही एक आकर्षक और व्यापक सेगमेंट माना जाता रहा है। इस क्षेत्र में तमाम स्टार्टअप कार्यरत नजर आते हैं और अब ऐसे ही एक तेजी से उभरते हुए स्टार्टअप ‘Theater’ ने हाल ही में $1.5 मिलियन या लगभग ₹12.5 करोड़ का निवेश हासिल किया है। कंपनी को यह निवेश प्री-सीरीज़ ए राउंड के तहत मिला है। इस निवेश दौर का नेतृत्व Prath Ventures ने किया।

साथ ही इस निवेश दौर में कुछ मौजूदा एंजेल निवेशकों ने भी भागीदारी दर्ज करवाई है। इस नई पूंजी की मदद से कंपनी अब नए चैनलों के माध्यम से विकास को गति देने, ऑफलाइन उपस्थिति को बढ़ाने और डिज़ाइन और उत्पादन प्रक्रियाओं को तेजी लाने की दिशा में काम करेगी।

Startup Funding – Theater:

चंडीगढ़ आधारित Theater की शुरुआत साल 2021 में सार्थक अग्रवाल, विक्रम जैन, करण जैन और श्रुति अग्रवाल ने मिलकर की थी। इस स्टार्टअप मुख्य तौर पर महिलाओं से संबंधित फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स जैसे फुटवियर, स्टॉकिंग्स, परफ्यूम्स और बैग्स की नए और आकर्षक डिज़ाइनों के साथ पेशकश करता है।

Theater के सह-संस्थापक और सीईओ, सार्थक अग्रवाल ने इस फंडिंग को लेकर कहा है कि कंपनी ने सिर्फ बेहद खूबसूरती से तैयार किए गए, बल्कि समय से परे डिज़ाइन वाले प्रोडक्ट्स को बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस नई निवेश पूंजी का इस्तेमाल कंपनी नए चैनलों के माध्यम से बिक्री व विकास को बढ़ावा देने, पनी ऑफलाइन उपस्थिति को मज़बूत बनाने और डिज़ाइन व प्रोडक्शन में तेजी लाने के लिहाज से करती नजर आएगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वहीं नए निवेश दौर का नेतृत्व करने वाले Prath Ventures के मैनेजिंग पार्टनर, पीयूष गोयनका ने कहा,

“Theater महिलाओं की जीवनशैली से जुड़े प्रोडक्ट्स के मामले में अपने अनूठे डिज़ाइन और बेहतरीन क्वॉलिटी के साथ क्रांति ला रहा है। भारतीय उपभोक्ता बाजार अब एक अहम मोड़ पर है, और हमें विश्वास है कि महिलाओं के जूते और परफ्यूम जैसे प्रोडक्ट सेगमेंट में बड़ी संभावनाएं मौजूद हैं।”

See Also
zomato-earns-rs-83-cr-as-platform-fee-in-8-month

बता दें, Parth Ventures की शुरुआत साल 2022 में पीयूष गोयनका और हरमनप्रीत सिंह द्वारा की गई थी। यह वेंचर फंड स्टार्टअप्स के सीड और सीरीज ए राउंड में निवेश के लिए जाना जाता है।

फिलहाल बात की जाए Theater को मिले इस निवेश की तो यह इस स्टार्टअप को भारतीय फैशन बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करेगा। खासकर हमेशा से ही डिमांड में रहने वाले महिलाओं के जुड़े प्रोडक्ट सेगमेंट में कंपनी नई संभावनाओं को तलाशती नजर आ सकती है।

खुद Theater भी इस नई फंडिंग की मदद से भारतीय बाजार में अपनी पैठ और अधिक मजबूत करने और नए डिज़ाइनों और प्रोडक्ट्स के साथ अपने ग्राहकों को लगातार प्रभावित करने की कोशिशें कर सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.