Now Reading
WhatsApp ने स्टिकर्स के लिए पेश किया GIPHY सर्च से जुड़ा नया फीचर

WhatsApp ने स्टिकर्स के लिए पेश किया GIPHY सर्च से जुड़ा नया फीचर

  • WhatsApp ने अपनी स्टीकर सर्च सुविधा को और बेहतर किया.
  • कंपनी ने Giphy को पहले से और अधिक सटीक बनाया.
whatsapp-privacy-checkup-feature

WhatsApp introduces GIPHY for stickers: दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने उपभोक्ताओं के अनुभव में निरंतर बदलाव बेहतर अनुभव बनाने के लिए काम करता है। शायद यही वजह है, जिसके चलते इस लोकप्रिय मैसेंजिंग ऐप के 2 अरब से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

इन उपयोगकर्ता को और अधिक बेहतर अनुभव देने के लिए लोकप्रिय ऐप ने अपने आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए Giphy स्टीकर कलेक्शन पेश किया है। इसके साथ ही  कस्टम स्टीकर मेकर भी मेटा ने WhatsApp के लिए पेश किया गया हैं। जिसकी सहायता से यूजर्स अपने मन मुताबिक़ नए जीआईएफ स्टीकर का निर्माण कर पायेंगे।

Giphy सर्च में किया बदलाव

WhatsApp ने अपने उपयोगकर्ता के लिए जो नए बदलाव किए है, उसकी जानकारी लोकप्रिय ऐप की हर छोटी बड़ी अपडेट में नज़र रखने वाली WABetainfo ने दी हैं। वेबसाइट ने इस बदलाव के संबंध में एक चेंजलॉग भी साझा किया है। कम्पनी की ओर से शेयर चेंजलॉग के मुताबिक अब यूजर्स को व्हाट्सएप में स्टीकर सर्च करने के दौरान पहले से कई अधिक बेहतर अनुभव होने वाला हैं। इसके लिए कंपनी ने Giphy सर्च को पहले से अधिक सटीक बना दिया हैं। अब लोगों को चैटिंग के दौरान अधिक स्टीकर मिलेंगे जिससे उन्हें अपनी भावनाओं को और अधिक अच्छे तरीके से जाहिर करने में सोहलित मिलेंगी।

मीडिया व्यूअर स्क्रीन से सीधे रिप्लाई और रिएक्ट

नई अपडेट में कंपनी ने यूजर्स को मीडिया व्यूअर स्क्रीन के माध्यम से ही सीधे रिप्लाई और रिएक्ट करने का विकल्प भी प्रदान कर दिया है। ऐसा करने के लिए उपयोगकर्ता को फ़ोटो ,जीआईएफ , वीडियो देखते वक्त ही स्क्रीन के बॉटम में दिए सिंबल को टैप करके सीधे नए शॉर्ट कट में पहुंच सकते हैं।

See Also
ev-startup-simple-energy-raises-rs-167-crore-funding

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इससे पहले वॉट्सऐप की तरफ से स्क्रीन शेयरिंग जैसे फीचर पेश किए थे। इस फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन शेयर कर पाते हैं। साथ ही वॉट्सऐप ने लैंडस्केप मोड फीचर पेश किया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.