Now Reading
राजस्थान: SI पेपर लीक मामले में पूर्व RPSC सदस्य भी हुआ गिरफ्तार

राजस्थान: SI पेपर लीक मामले में पूर्व RPSC सदस्य भी हुआ गिरफ्तार

  • राजस्थान के SI Paper Leak मामले में बड़ा एक्शन.
  • बच्चों को पेपर देने वाला पूर्व RPSC सदस्य गिरफ्तार.
neet-paper-leak-3-people-suspended-by-bihar-govt

Rajasthan paper leak case: राजस्थान में एसआई पेपर लीक में मामले में एक बड़ी कार्यवाई हुई है, 2021 में राजस्थान में हुई सब इंस्टपेक्टर परीक्षा 2021 में पेपर लीक करने के आरोप में पूर्व राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य रामूराम राईका को राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह (एसओजी) ने गिरफ्तार किया है।

आरपीएससी के सदस्य रामूराम राईका के ऊपर अपने बच्चों को सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर प्रदान करने के आरोप लगा है। उक्त आरोप के चलते ही रविवार (31अगस्त 2024) को राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह (SOG) ने गिरफ्तार किया है।

बेटी और बेटा हो चुके गिरफ्तार

एसओजी ने रविवार को राईका के बेटे और बेटी को तीन अन्य प्रशिक्षुओं के अलावा पेपर लीक में शामिल होने और परीक्षा में एक पद हासिल करने के लिए गिरफ्तार किया था। रामूराम राईका के साथ पेपर लीक में सह आरोपी बेटी शोभा राईका और उनका बेटा देवेश राइका को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

वही गिरफ्तार तीन अन्य प्रशिक्षुओं जिनकें नाम क्रमश: एसआई मंजू देवी, अविनाश पलसानिया और विजेंद्र कुमार हैं। इन सभी पांचों प्रशिक्षुओं को शनिवार को राजस्थान पुलिस अकादमी (RPA) से हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए SOG ऑफिस लाया गया। गिरफ़्तार 5 आरोपियों की कोर्ट ने पुलिस रिमांड की मांग स्वीकार ली है। उक्त आरोपियों को 7 सितंबर तक पुलिस रिमांड के लिए भेजा गया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

उक्त गिरफ्तारियों के बाद SOG ने पूर्व आरपीएससी सदस्य रामूराम राईका को गिरफ्तार किया, अब आरोपी को पुलिस रिमांड की मांग के लिए सोमवार को अदालत के समक्ष राईका को पेश किया जाएगा।

See Also
tesla-files-trademark-case-against-tesla-power-india-in-delhi-high-court

एसआई परीक्षा 2021 केस में 61 आरोपियों के खिलाफ़ चार्जसीट

सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 केस में 61 आरोपियों के खिलाफ तीन अलग-अलग चार्जशीट प्रस्तुत किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, 61 अभियुक्तों में 33 प्रशिक्षु उप-निरीक्षणकर्ता हैं, चार चयनित उम्मीदवार हैं जो सेवा में शामिल नहीं हुए और 24 उनके सहयोगी हैं जो पेपर लीक गैंग से जुड़े थे। राजस्थान पुलिस 65 अन्य आरोपियों की खोज में जुटी हुई हैं।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.