Site icon NewsNorth

लखनऊ: B.Tech और MCA की खाली सीटों के लिए 7 सितंबर को काउंसलिंग

btech-mca-lucknow-university-counselling

BTech MCA Lucknow University Counselling: लखनऊ विश्विद्यालय पहली बार लेटरल एंट्री के ज़रिए कुछ विषयों में सीधे एडमिशन देने जा रहा है, जिसके लिए एलयू ने 28 अगस्त तक एमसीए और बीटेक में प्रवेश लेने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए थे।  जिन छात्रों ने इन सीटों के लिए 28 अगस्त तक आवेदन दाखिल किया था, उन्हें विश्विद्यालय में सीधे एडमिशन दिए जानें की बात कही गई हैं।

इतना ही नहीं बल्कि जिन भी छात्रों ने इन कोर्सेज के लिए आवदेन प्रस्तुत किया था, एलयू उनकी मैरिट सूची अगले माह सितंबर में 5 तारीख को जारी कर देगा, इसके बाद मेरिट में चयन हुए छात्रों को 7 सितंबर में काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

Lucknow University Counselling

मेंरिट सूची में शामिल सभी छात्रों को काउंसलिंग से पूर्व एलयू में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी, साथ ही काउंसलिंग प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए नवीन परिसर स्थित इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट में उपस्थिति देनी होगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

इन कोर्सेज को लेकर फीस

लखनऊ विश्विद्यालय ने इन कोर्सेज के लिए जो निर्धारित की है, वह क्रमश: बीटेक के लिए प्रति सेमेस्टर ₹60130 और एमसीए के लिए प्रति सेमेस्टर ₹56130 है। विश्वविधालय प्रबंधन ने इन कोर्सेज की रिक्त सीटों को भरने के लिए लेटरल एंट्री का विकल्प चुना है, जिसमें आवेदन करने के बाद मेरिट लिस्ट में शामिल छात्रों का 2024-25 सत्र में प्रवेश के लिए 7 सितंबर को काउन्सलिंग प्रकिया का आयोजन किया जाएगा।

वही बात की जाए फर्स्ट सेमेस्टर की तो दाखिला लेने वाले स्टूडेंट्स को 1000 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस और 5000 रुपये कॉशन मनी जमा करनी होगी, कॉशन मनी कोर्स पूरा करने के बाद वापस हो जाती है।

फिजिकल रिपोटिंग 29 अगस्त से ही शुरू

इस बीच लखनऊ विश्वविधालय में यूपीटीएसी काउंसलिंग 2024 के जरिए बीटेक, बीफार्मा, एमसीए और बीटेक या बीफार्मा लैटरल एंट्री पाठ्यक्रम में जिन अभ्यर्थियों को सीटें अलॉट की गई हैं, उनके लिए फिजिकल रिपोर्टिंग की डेट तय कर दी गई है। 29 अगस्त से 4 सितंबर तक उम्मीदवार रिपोर्ट कर सकते हैं।
Exit mobile version