Site icon NewsNorth

Telegram सीईओ पावेल ड्यूरोव को सशर्त जमानत, लेकिन फ्रांस छोड़ने पर रोक

telegram-ceo-pavel-durov-could-face-20-years-in-prison-elon-musk-reacts

Telegram CEO Pavel Durov gets conditional bail: टेलीग्राम के सीईओ फ्रांसीसी नागरिक डुरोव के खिलाफ अपने प्लेटफॉर्म के जरिए बाल यौन शोषण सामग्री और मादक पदार्थों की तस्करी, धोखाधड़ी और संगठित अपराध लेनदेन को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। उक्त आरोपों के चलते टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव को फ्रांस पुलिस ने औपचारिक जांच के लिए हिरासत में लिया गया था। चार दिन की पुलिस हिरासत में रहने के बाद आखिरकार Telegram सीईओ पावेल ड्यूरोव को फ्रेंच कोर्ट ने सशर्त जमानत दी है।

क्या है जमानत की शर्ते

पावेल को शनिवार को पेरिस के बे बॉर्गेट हवाई अड्डे के बाहर हिरासत में लिया गया था। चार दिनों की पूछताछ के बाद पावेल को बुधवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई।  न्यायाधीशों ने पावेल को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया, लेकिन प्रारंभिक जांच जारी रहने तक फ्रांस छोड़ने पर रोक लगा दी।

इसके साथ- साथ जजों ने पावेल को सप्ताह में दो बार पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करने और जांच में सहयोग देने का भी निर्देश दिया। टेलीग्राम के सीईओ को अपनी जमानत के तौर में 50 लाख यूरो की राशि भी चुकानी पड़ी है। पावेल के ऊपर लगें आरोपों को लेकर पेरिस के अभियोजक लॉरे बेकुओ ने एक बयान में कहा कि एक जांच न्यायाधीश ने पाया कि ड्यूरोव पर उन सभी आरोपों की औपचारिक जांच करने के लिए आधार थे, जिनके लिए उसे शुरू में गिरफ्तार किया गया था।

पावेल ने अपने बारे में किया दिलचस्प खुलासा

पावेल अपने व्यक्तिगत जीवन को लेकर भी सुर्खियों में रहें है, हाल ही में उन्होंने एक ऐसा खुलासा किया था, जिससे जानने के बाद लोगों में उन्हें लेकर काफ़ी अधिक दिलचस्पी जागी थी, दरअसल उन्होंने दावा किया था कि, वह 100 से ज्यादा बच्चों के पिता हैं।हालांकि 100 से ज्यादा बच्चें होना उनके बायोलॉजिक बच्चों को लेकर कही गई बात थी, वह पिछले 15 सालों से शुक्राणु दान कर रहे हैं।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, डुरोव के पास फांस, यूएई सहित कई और देशों की भी नागरिकता है। फोर्ब्स के मुताबिक डुरोव की कुल संपत्ति 15.5 बिलियन डॉलर (1 लाख 30 हजार करोड़) आंकी गई है, वह अरबपतियों की सूची में 120वें स्थान पर (Telegram CEO Pavel Durov gets conditional bail) हैं।

Exit mobile version