Site icon NewsNorth

रिलायंस AGM: JioTV OS, JioHome और Jio TV+ का हुआ ऐलान

jiobook-laptop-with-4g-sim-card-at-rs-15000

Reliance AGM 2024 News: रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना जनरल मीटिंग आज सफलतापूर्वक संपन्‍न हुई। कंपनी की AGM बैठक में रिटेल व्यापार से लेकर टेलिकॉम सेक्टर, ग्रीन एनर्जी सहित अपने सभी व्यापार को लेकर आने वाले वर्षों को लेकर तैयार रूपरेखा का जिक्र किया गया। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस दुनिया की टॉप 50 कंपनियों में शामिल है।

बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने पूर्व में किए वादे का जिक्र करते हुए संबोधित किया कि, 2017 में 40वीं वर्षगांठ पर उन्होंने वादा किया थी कि गोल्डन जुबली से पहले कंपनी दुनिया की टॉप 50 कंपनियों में शामिल हो जाएगी। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि रिलायंस दुनिया की टॉप 50 कंपनियों में शामिल है।

रिलायंस इन्फोकॉम लिमिटेड ने अपने नए उत्पादों की जानकारी दी

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम बैठक में रिलायंस इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी ने नए उत्पादों और सुविधाओं के एक सेट को पेश किया है। उन्होंने आज जियोटीवी OS, जियोहोम और जियोटीवी+ की घोषणा की। इन नए उत्पादों और सेवाओं को पेश करते हुए रिलायंस इन्फोकॉम का मानना है कि इससे भारत में लोगों के मनोरंजन और कनेक्टेड होम के अनुभव में बदलाव आयेगा।

Jio Home और jio TV OS क्या आयेंगे काम

रिलायंस इन्फोकॉम की ओर से पेश किया गया जियोटीवी OS एक घरेलू ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे विशेष रूप से जियो सेट-टॉप बॉक्स के लिए डिजाइन किया गया है।

यह अल्ट्रा HD 4K वीडियो, डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस जैसे विशेष फीचर्स को स्पोर्ट करता है। ये उपयोगकर्ता के मनोरंजन अनुभव को और अधिक बेहतर बनायेगा, इस जियो टीवी OS को लोकप्रिय हैलो जियो वॉयस असिस्टेंट के साथ जोड़ा गया है, जो अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा संचालित है। जो वॉइस कमांड के आधार में रिएक्ट करके ऐप में कंटेंट खोजने में मदद करेंगी।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही जियोहोम अपने नए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) समाधानों के साथ भारतीय घरों को स्मार्ट और अधिक कनेक्टेड बनाने के लिए तैयार है। यह लाइट, एयर कंडीशनर (AC) और सुरक्षा प्रणालियों जैसे उपकरणों के नियंत्रित करने के काम आता है। जियोहोम को कंपनी ने Jio OS TV के साथ भी जोड़ा है, जिसके माध्यम से आप टीवी देखने के दौरान भी इसका प्रयोग (Reliance AGM 2024 News) कर पायेंगे।

Exit mobile version