Now Reading
X (Twitter) हुआ डाउन; दुनिया भर से हजारों यूजर्स की शिकायत, बहाल हुई सर्विस

X (Twitter) हुआ डाउन; दुनिया भर से हजारों यूजर्स की शिकायत, बहाल हुई सर्विस

  • भारत समेत कई देशों से X आउटेज की शिकायतें
  • हज़ारों यूजर्स के प्रभावित होने की खबर
x-down-for-thousands-of-users-globally

X down for thousands of users globally: आज सुबह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पूर्व में नाम Twitter) के उपयोगकर्ताओं को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई उपयोगकर्ताओं की शिकायत रही कि X एक बार फिर आउटेज का शिकार हुआ है।  इस संबंध में Downdetector के अनुसार भी बुधवार सुबह 9:00 बजे के आसपास इस आउटेज का पीक दर्ज किया गया, इसमें कुछ हज़ार उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट की।

रियल-टाइम में वेबसाइट्स के आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Downdetector ने X पर आउटेज के दौरान ऐप उपयोगकर्ताओं पर खास प्रभाव को दर्शाया। रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 71% ऐप उपयोगकर्ता और 27% डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं ने X के इस नए आउटेज का सामना किया। यह समस्या आज सुबह 8:30 बजे (IST) के आसपास शुरू हुई, और 9:00 बजे तक इसको लेकर सबसे अधिक शिकायतें देखनें को मिली।

X down globally?

वैसे कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि X में मंगलवार देर रात से ही यूजर्स ने आउटेज का अनुभव करना शुरू कर दिया था। Downdetector के आँकड़ों के मुताबिक, अकेले अमेरिका में ही 36,500 से अधिक ऐसी रिपोर्ट्स दर्ज की गईं। वहीं इसके अलावा कनाडा से 3,300 और यूके से 1,600 से अधिक आउटेज रिपोर्ट्स दर्ज की गई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वैसे ताजा अपडेट के अनुसार, आउटेज का समाधान हो गया है और अब उपयोगकर्ताओं को फिलहाल किसी ऐसी समस्या से जूझना नहीं पड़ रहा है। हालांकि अब तक इस आउटेज के पीछे का सटीक कारण सामने नहीं आ सका है। प्रभावित यूजर्स में से कुछ भारत से भी रहे।

आउटेज से प्रभावित उपयोगकर्ताओं का कहना था कि वह प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे और स्क्रीन पर “Some Error” जैसा प्रदर्शित हो रहा था। इसके साथ ही कई यूजर्स को ‘Try Again’ जैसे मैसेज भी स्क्रीन पर देखनें को मिले। दिलचस्प रूप से Elon Musk के नेतृत्व वाली इस कंपनी ने अभी तक इस आउटेज या समस्या को लेकर औपचारिक रूप से कोई बयान नहीं दिया है।

See Also
whatsapp-privacy-checkup-feature

यह पहली बात नहीं है जब X के यूजर्स को हाल-फिलहाल में आउटेज का सामना करना पड़ा हो। और हर बार की तरह इस बार भी X के डाउन होते ही इंटरनेट पर मीम्स की बाढ़ आ गई। उपयोगकर्ताओं ने X की डाउनटाइम के दौरान कुछ मजेदार पोस्ट्स साझा किए।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.