Now Reading
बंगाल बंद: प्रदर्शन के दौरान हिंसा व बवाल, बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग, कई अरेस्ट

बंगाल बंद: प्रदर्शन के दौरान हिंसा व बवाल, बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग, कई अरेस्ट

  • बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग.
  • बंगाल का माहौल बिगाड़ा जा रहा है- ममता बनर्जी
nabanna-protest-kolkata-amid-rg-kar-hospital-case

Violence and uproar during Bangal Bandh: पश्चिम बंगाल में लेडी डॉक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए डॉक्टरों और मेडिकल कर्मियों के प्रोटेस्ट के बाद अब मोर्चा छात्रों ने संभाल लिया है। छात्र घटना को लेकर सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहें, कल मंगलवार छात्रों ने सीएम के खिलाफ़ सड़कों में प्रदर्शन किया था। छात्रों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर सीएम ममता की पुलिस के एक्शन के खिलाफ बीजेपी ने आज बुधवार (28 अगस्त 2024) बंगाल बंद का ऐलान किया है।

शाम छह बजे तक होगा बंगाल बंद

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी की राजनीतिक लड़ाई किसी से छिपी नहीं है, प्रदेश के बड़े नेताओं से लेकर छोटे छोटे कार्यकर्ता कभी भी एक दूसरे के सामने आ जाते है, राज्य में वैचारिक लड़ाई हिंसा में बदलते देर नहीं लगती, इसलिए राज्य में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ में है। जिससे ऐसी कोई भी परिस्थिति न उत्पन्न हो जो कि कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा करें।

राज्य में विपक्ष की भूमिका में बीजेपी और लेफ्ट पार्टियां ममता बनर्जी के राजनीतिक विरोधी है, ऐसे में पश्चिम बंगाल में लेडी डॉक्टर के साथ हुई घटना ने सरकार को बैकफुट में धकेला हैं। विपक्ष सहित आम लोगों ने भी इसे लेकर टीएमसी सरकार से सवाल किए है। टीएमसी सरकार भी प्रर्दशन और विरोध को दबाने के प्रयास में लगी हुई है। वही विपक्ष इस मामले में सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाह रहा है। छात्रों के ऊपर हुए पुलिस एक्शन के खिलाफ बीजेपी ने बंगाल बंद को सुबह 6 बजे से शुरू किया है, जो शाम छह बजे तक चलेगा।

आज बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता पूरे बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी की मांग है कि पुलिस गिरफ्तार किए गए छात्रों की बिना शर्त (Violence and uproar during Bangal Bandh) रिहा करे।

बीजेपी नेता के गाड़ी में फायरिंग

वही बीजेपी नेता ने बंद के दौरान उनकी गाड़ी में फायरिंग किए जानें का आरोप लगाया है, फायरिंग का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओ के ऊपर लगा है। इस दौरान दो लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई है, घटना उत्तर 24 परगना भाटापारा इलाके की बताई जा रही है। जिस गाड़ी के ऊपर अज्ञात लोगों के द्वारा फायरिंग की गई वह बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे की बताई जा रही है। भाजपा ने इसे बीजेपी नेता की हत्या करने की साजिश को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओ के ऊपर आरोप लगाया है।

बीजेपी के कई कार्यकर्ता हिरासत में

प्रदर्शन कर रहीं भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी समेत कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। लॉकेट चटर्जी ने कहा कि कुछ नहीं होने वाला है। जितना हिरासत में लेंगे, उतने ही और लोग आएंगे। यह जनता का आक्रोश है। जनता सड़कों पर आई है।

See Also
indian-got-launches-neat-3-0-to-provide-best-developed-edtech-solution

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही दुसरी ओर राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में नबान्न मार्च के दौरान छात्रों पर पुलिस के बर्बर एक्शन के खिलाफ बीजेपी के बंगाल बंद पर रिएक्शन दिया है। सीएम ने कहा, ‘

‘कल पुलिस पर पत्थर चलाएं गए, सिर फोड़ा गया। मैं बंगाल पुलिस को सलाम करती हूं। पीड़ित परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं है। दोषी को फांसी मिलनी चाहिए। बंगाल का माहौल बिगाड़ा जा रहा है। मुझे बंगाल में शांति चाहिए।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.