Now Reading
पासपोर्ट सेवा पोर्टल 5 दिन के लिए बंद, तकनीकी कारणों को बताया गया वजह

पासपोर्ट सेवा पोर्टल 5 दिन के लिए बंद, तकनीकी कारणों को बताया गया वजह

  • पासपोर्ट सेवा पोर्टल 5 दिनों तक बंद रहने वाला है.
  • 29 अगस्त से 2 सितंबर तक बंद रहेगा.
india-to-launch-e-passports-know-all-the-details

Passport Seva Portal closed for 5 days: इस हफ़्ते यदि आप पासपोर्ट बनवाने की सोच रहे हो, तो आपके लिए यह जानकारी जानना बेहद जरूरी हैं। वालों के लिए बड़ी खबर आ रही है। आपको बता दें पासपोर्ट विभाग ने पासपोर्ट सेवा पोर्टल के करीब 5 दिनों तक बंद रहने की सूचना जारी की हैं। सूचना के मुताबिक, 29 अगस्त से रात 8 बजे से सितंबर 2 तक पुरे देश में पासपोर्ट विभाग का पोर्टल बंद रहेगा।

पूर्व के किए गए आवेदन को रिसेड्यूल किया जायेगा

यदि किसी ने पासपोर्ट के लिए पूर्व में पोर्टल के माध्यम से आवेदन प्रस्तुत किए थे, और उन्हें विभाग की ओर से 30 अगस्त से 2 सितंबर के बीच में अपॉइटमेंट मिला हुआ था, उनका अपॉइटमेंट किसी अन्य दिन रिसेड्यूल किया जायेगा। ऐसे में कई ऐसे आवेदकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जो अर्जेंट में और जल्द पासपोर्ट बनाने की सोच रहे थे। ये राजधानी दिल्ली सहित देश के सभी हिस्सों के आवेदकों को परेशानी होगी।

पासपोर्ट पोर्टल बंद होने से सभी सेवाएं होगी बाधित

पासपोर्ट पोर्टल को 5 दिनों तक बंद किए जानें के पीछे पोर्टल में तकनीकी खराबी को बताया जा रहा है, जिस वजह से पासपोर्ट पोर्टल की सेवाओं को बंद किया गया है। पोर्टल बंद होने से पासपोर्ट सेवा केंद्र, आवेदकों का पुलिस सत्यापन, विदेश विभाग और पासपोर्ट के क्षेत्रीय कार्यालयों के कामकाज में भी प्रभाव पड़ेगा। पोर्टल आउटेज की इस समस्या के बारे में आवेदकों को पूर्व से ही टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से जानकारी दे दी गई थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
madhya-pradesh-road-accident-14-people-died

जिन आवेदकों को उक्त आउटेज के दौरान का अपॉइंटमेंट की तारीखें अलॉट किया गया था, उन्हें एसएमएस के माध्यम से उनकी अपॉइंटमेंट के बारे में सूचित किया जाएगा। पासपोर्ट पोर्टल बंद होने के बाद चंडीगढ़ में मौजूद प्रधान कार्यालय सेक्टर 34ए में सामान्य पूछताछ वॉक इन काउंटर 30 अगस्त 2024 को (Passport Seva Portal closed for 5 days) बंद रखें जानें की बात भी कही गई है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.