Now Reading
BCECEB Counselling: मॉपअप काउंसलिंग टली, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स पर असर

BCECEB Counselling: मॉपअप काउंसलिंग टली, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स पर असर

  • बिहार पॉलिटेक्निक मॉप-अप काउंसलिंग स्थगित.
  • बोर्ड ने बिहार डीसीईसीई 2024 काउंसलिंग के राउंड 1 सीट अलॉटमेंट में संशोधन किया.
up-police-40000-recruitment

BCECEB Counseling postponed News: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने तकनीकी परेशानियों की वजह से पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए मॉप-अप काउंसलिंग स्थगित कर दी है। डीसीईसीई 2024 के लिए मॉप-अप काउंसलिंग 26 अगस्त से शुरू किया जाना था, जो फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ बोर्ड ने सूचना जारी करते हुए कहा है कि, सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए मोप- अप काउंसलिंग की नई तारीखों का ऐलान जल्द किया जायेगा।

BCECEB ने मॉप-अप काउंसलिंग को स्थगित करने के साथ- साथ डीसीईसीई (PE)-2024 के लिए पहले दौर के प्रोविजनल सीट आवंटन परिणामों को संशोधित किया है। जिसकी वजह 5 अगस्त, 2024 को जारी किए गए मूल परिणामों में त्रुटियां को बताया गया है, जो अब थीं ठीक कर दी गई है।

28 तक रिपोर्टिंग केंद्र पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश

बीसीईसीईबी ने डीसीईसीई (PE)-2024 के लिए पहले दौर के प्रोविजनल सीट आवंटन परिणामों को संशोधित किया है, जिसके बाद अभ्यार्थियों को निर्देश दिए गए है कि वह संशोधित प्रथम राउंड आवंटन सूची देखने के लिए सीधा लिंक संशोधित परिणामों में सूचीबद्ध उम्मीदवारों को काउंसलिंग पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। अपने संशोधित प्रोविजनल सीट आवंटन आदेश डाउनलोड करने होंगे और 28 अगस्त, 2024 तक अपने रिपोर्टिंग केंद्र पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इस समय सीमा को पूरा न करने पर उनकी आवंटित सीटें रद्द कर दी जाएंगी और दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

67 उम्मीदवारों के परिणामों में हुआ संशोधन

नए जारी संशोधन परिणामों में 67 उम्मीदवारों के लिए, उनके आवंटित संस्थान, शाखाएं, श्रेणियां या आवंटन टिप्पणियां प्रारंभिक आवंटन की तुलना में संशोधित परिणाम में बदल दी गई हैं। इन उम्मीदवारों को अपने पहले आवंटित संस्थानों से हटना होगा और 28 अगस्त, 2024 तक अपने नए संस्थानों में दस्तावेज सत्यापन पूरा करना होगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
delhi-raus-ias-coaching-incident-magistrate-investigation-report

गौरतलब हो, वे सभी उम्मीदवार जिन्हें पीई प्रथम या द्वितीय चरण ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से सीट आवंटित नहीं हुई है, या जिनकी आवंटित सीट रद्द कर दी गई है, या जो दस्तावेज़ सत्यापन के लिए रिपोर्टिंग केंद्र पर उपस्थित नहीं हो सके, वे मोप-अप काउंसलिंग (BCECEB Counseling postponed News)  में भाग लेने के पात्र हैं।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.