Now Reading
मोहल्ला बस: दिल्ली में कई रूटों पर शुरू हो चुका है ट्रायल, होने वाला है आगाज?

मोहल्ला बस: दिल्ली में कई रूटों पर शुरू हो चुका है ट्रायल, होने वाला है आगाज?

  • दिल्ली के कई मोहल्लों और रास्तों में इन नई बसों का ट्रायल शुरू हो चुका है.
  • नई बसों की सेवाओं का सितंबर तक शुरू करने का अनुमान.
intercity-bus-startup-apnibus-raises-funding

Mohalla bus in Delhi routes: दिल्ली के लोगों को जल्द मोहल्ला बस सेवा का लाभ मिलने वाला है, जिसकी मदद से लोकल और छोटे रूट में सफ़र करने वाले यात्रियों को कम किराया में बेहतर यात्रा का अनुभव मिलेगा। यह बस सेवा 12 मीटर लंबी फिलाहल चल रही बसों से अलग होगी, यह बस सर्विस ऐसे संकरे मार्गों और छोटे इलाकों में भी यात्रा की सुविधा देंगी, जहां दिल्ली में अभी फिलहाल चल रही बसों को यात्रा करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

नई बसों का ट्रायल हुआ शुरू

दिल्ली के कई मोहल्लों और रास्तों में इन नई बसों का ट्रायल शुरू हो चुका है, इन बसों को दिल्ली के उन तमाम मार्गों में चलाया जायेगा जहा फिलहाल चल रहती डीटीसी की बसों का पहुंचना मुश्किल होता है। चूंकि उक्त बसें 12 मीटर लंबी होने की वजह से संकरी गलियों और मार्गो में जानें में असमर्थ होती है। इन बसों का ट्रायल सबसे पहले मजलिस पार्क से प्रधान एनक्लेव (बुराड़ी) में शुरू किया जा चुका है, जहा फिलहाल अभी तक कोई बस सर्विस नही चालू थी। आपकों बता दे, यह 10 किमी का लंबा रूट है।

वही दुसरी ओर अक्षरधाम से मयूर विहार फेज 3 से मयूर विहार फेज 1, त्रिलोकपूरी ब्लॉक 13 और राजवीर कॉलोनी पुल नंबर 1 तक ट्रायल शुरू किया गया है।

सितम्बर में शुरू हो सकती है सेवा

अभी फिलाहल कुछ रूट में बसों का ट्रायल चल रहा है, इन बसों की सेवाओं शुरू होने के लिए अगस्त के अंतिम हफ्ते की बात कही गई थी, लेकिन बस निर्माता कंपनियों ने बसों के ऑर्डर अब तक पूरे नही किए है, जिसके बाद इन बसों की सेवाओं को सितंबर तक शुरू करने का अनुमान लगाया जा रहा है। आपकों जानकारी के लिया बता दे, इन बसों के लिए दिल्ली के कई मोहल्लों और इलाकों में डिपो तैयार हो चुके है। दक्षिणी दिल्ली में कुशकनाला, अंबेडकर नगर में डिपो तैयार किए गए है तो वही पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर और ईस्ट विनोद नगर को डिपो बनाया गया है।

See Also
microsoft-outage-could-happen-again-company-warns

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दिल्ली के नॉर्थ इलाकों में मुंडका, नागलोई, रिठाला, नरेला क्लस्टर को डिपो बनाया गया है। दिल्ली के पश्चिमी क्षेत्र में द्वारका मेन, द्वारका सेक्टर 2, केशवपुर, पीरगढ़ी, सादिकपुर, द्वारका सेक्टर 9 में डिपो बनकर तैयार है। इन सभी डिपो के अंतर्गत दिल्ली के रूट में करीब 2000 बसों का संचालन किया जायेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.