Now Reading
महाराष्ट्र: छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची मूर्ति ढही, PM मोदी ने किया था अनावरण

महाराष्ट्र: छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची मूर्ति ढही, PM मोदी ने किया था अनावरण

  • छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा सोमवार को ढह गई.
  • पिछले साल दिसंबर में पीएम मोदी ने किया था अनावरण.

Maharashtra Chhatrapati Shivaji statue collapsed: महाराष्ट्र से एक बेहद ही चौकाने वाली ख़बर समाने आई है, जहा महाराष्ट्र सहित पूरे देश की शान और गौरव छत्रपति शिवाजी महाराज की आदमकद मूर्ति जिसका अनावरण पिछले साल ही हुआ था अचानक गिर गई है। मूर्ति के गिरने की वजह की जॉच की बात कही जा रही है। मूर्ति मालवन के राजकोट किले में स्थापित की गई थी, जिसका अनावरण पिछले साल 2023 दिसंबर में पीएम मोदी ने किया था।

35 फुट ऊंची मूर्ति का अनावरण पीएम मोदी ने किया था

यह घटना मालवन के राजकोट किले में दोपहर करीब एक बजे घटी, जिसके बाद आसपास मूर्ति गिरने से हड़कंप मच गया। मूर्ति के गिरने की पुष्टि एक स्थानीय अधिकारी ने भी की है। उन्होंने मूर्ति गिरने के बारे में कहा कि, विशेषज्ञ इमारत ढहने के सही कारण का पता लगाएंगे, लेकिन जिले में पिछले दो से तीन दिनों में भारी बारिश और तेज हवाएं देखी गई हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे और नुकसान की जांच की जा रही है।

35 फुट ऊंची प्रतिमा का पीएम मोदी ने पिछले साल 4 दिसंबर को नौसेना दिवस के मौके पर  अनावरण किया था। उन्होंने इस दौरान किले के जश्न में भी हिस्सा (Maharashtra Chhatrapati Shivaji statue collapsed) लिया था।

विपक्ष ने सरकार के ऊपर उठाया सवाल

विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर लापरवाही और घटिया निर्माण गुणवत्ता का आरोप लगाया है। एनसीपी (एसपी) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जयंत पाटिल ने कहा, ‘राज्य सरकार इस घटना के लिए जिम्मेदार है, क्योंकि उसने उचित देखभाल नहीं की। सरकार ने काम की गुणवत्ता पर बहुत कम ध्यान दिया। वही शिवसेना यूबीटी के विधायक वैभव नाइक ने प्रतिमा के निर्माण और स्थापना के लिए जिम्मेदार लोगों की गहन जांच कराएं जानें की मांग की है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कांग्रेस ने भी अपने X अकाउंट के माध्यम से बीजेपी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर होने के आरोप लगाए है, कांग्रेस ने पोस्ट के माध्यम से प्रतिमा अनावरण के सिर्फ़ 8 महीनों के अंदर मूर्ति गिर जानें को लेकर तंज भी कंसा है। कांग्रेस ने बीजेपी के ऊपर तंज भरें लहज़े में टिपण्णी करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में बीजेपी के द्वारा महापुरुषों को भी नहीं बख्शा जा रहा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.