Now Reading
Zomato ‘Legends’ सर्विस हुई बंद, CEO ने किया ऐलान, बताई वजह?

Zomato ‘Legends’ सर्विस हुई बंद, CEO ने किया ऐलान, बताई वजह?

  • जोमैटो ने अपनी इंटरसिटी लेजेंड्स सर्विस को मुनाफा नहीं होने के चलते बंद किया.
  • इंटरसिटी लेजेंड्स को मूल रूप से 2022 में शुरू किया गया था.
zomato-earns-rs-83-cr-as-platform-fee-in-8-month

Zomato Legends service stopped: भारतीय खाना डिलीवरी और रेस्तरां खोज प्लेटफ़ॉर्म Zomato ने अपनी देश के 10 शहरों के प्रतिष्ठित व्यंजनों (iconic dishes) को देश के अन्य हिस्सों में ऑफर करने वाली अपनी इंटरसिटी लेजेंड्स सर्विस (Intercity Legends) को बंद कर दिया है।

आपकों बता दे, फ़ूड डिलीवरी कंपनी ने अपनी इस इंटरसिटी लेजेंड्स सुविधा को ऐसे समय में बंद किया गया है, जब Zomato राजस्व बढ़ाने और बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अन्य सेक्टर्स में विविधता ला रहा है।

कोई वित्तीय लाभ नहीं हो पा रहा था

जुलाई में कंपनी की ओर से इस सुविधा को अस्थाई तौर में रोक दिया गया था, फिर कम्पनी की ओर से कुछ बदलाब के साथ पुनः चालू किया गया। कंपनी को इस सर्विस से वित्तीय लाभ पाने की तमाम कोशिशें बेकार गई, सर्विस में बदलाब के बाद भी कोई सकारात्मक परिणाम न मिलने के चलते आखिरकार कंपनी ने इसे पूरी तरह बंद कर दिया।

Zomato के को-फाउंडर और ग्रुप सीईओ दीपेंदर गोयल ने एक्स पर एक ट्वीट में सर्विस बंद करने की पुष्टि करते हुए कहा, “दो साल की कोशिश के बाद भी प्रोडक्ट मार्केट फिट नहीं मिलने के कारण हमने तत्काल प्रभाव से सर्विस बंद करने का फैसला किया है।”

कंपनी डिस्ट्रिक्ट ऐप करेंगी लॉन्च

इस महीने की शुरुआत में जोमैटो ने ‘डिस्ट्रिक्ट’ नाम के एक नए ऐप को लॉन्च करने का ऐलान किया था। यह ऐप डाइनिंग और टिकटिंग (मूवीज एंड इवेंट्स) के साथ ‘गोइंग-आउट’ बिजनेस को जोड़ता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, लीजेंड्स जोमैटो की एक इंटर-सिटी डिलीवरी सर्विस है। इस सर्विस में कस्टमर्स को किसी दूसरे शहर के अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर करने की सुविधा दी जाती थी। कंपनी ने इस नई सर्विस को करीब दो साल पहले लॉन्च किया था। लेकिन वित्तीय लाभ न अर्जित करने के चलते कम्पनी ने (Zomato Legends service stopped) इसे पूरी तरह बंद कर दिया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.