Now Reading
यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पूर्व ही पेपर लीक होने की अफवाह उड़ी, पुलिस भर्ती बोर्ड ने बताई सच्चाई

यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पूर्व ही पेपर लीक होने की अफवाह उड़ी, पुलिस भर्ती बोर्ड ने बताई सच्चाई

  • परीक्षा से पहले पेपर लीक होने की अफवाह उड़ी.
  • यूपी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 23 अगस्त से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी.

up police constable recruitment exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा नागरिक पुलिस में आरक्षी (Constable) के पदों पर भर्ती परीक्षा मे पेपर लीक की घटना सामने आने के बाद परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी, जिसके बाद परिक्षाओं को पुनः आयोजित करने की घोषणा की गई थी।

अब उक्त परीक्षा को फिर से आयोजित किया जा रहा है, जिसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है। परीक्षा का आयोजन शुक्रवार, 23 अगस्त से किया जाना है। इस बीच व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया ऐप की मदद से कुछ अराजक तत्व फिर से परीक्षा संबंधित पेपर होने साथ ही कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षाओं में पास करने का दावा कर रहे है, इनका उद्वेश्य सिर्फ़ लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसा लूटना है, ऐसे लोगों से बचने के लिए यूपी पुलिस ने चेतवानी जारी की है। साथ ही यूपी पुलिस ने ऐसे दलालों और जालसाजों की सूचना देने वालों को इनाम देने की घोषणा भी की है।

यूपी पुलिस देगी ₹25000 का इनाम

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की पुलिस ने ऐसे दलालों और जालसाजों की सूचना देने वालो के लिए 25000 रुपए इनाम देने की घोषणा की है, साथ ही सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी भी गोपनीय रखी जायेगी, सूचना सही होने पर सूचना देने वाले को 25000 का ईनाम भी दिया जायेगा। इसके लिए बकायदा सूचना देने के लिए कॉल और व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है। इसके लिए 9454403014, 9454403018, 9454400655 पर टैक्स्ट मेसेज या कॉल करके सूचित कर सकते है।

प्रतियोगियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

इसके अतिरिक्त UPPRPB ने आरक्षी भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे लाखों उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 8867786192 एवं 9773790762 भी जारी किया है। इनके माध्यम से अभ्यर्थी परीक्षा सम्बन्धी समस्याओं के लिए उक्त हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

See Also
cji-dy-chandrachud-participated-in-ganesh-pooja-with-pm-modi-sparks-controversy

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त से किया जाना है, परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 तक चलेगी। इसके लिए बोर्ड ने एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दिया है। सभी प्रतियोगियों को परीक्षा सेंटर तक पहुंचने के लिए यूपी बस रोडवेड (up police constable recruitment exam) सर्विस में यात्रा शुल्क नही लगेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.