Site icon NewsNorth

जम्‍मू कश्‍मीर के उधमपुर के डुडू बसंतगढ़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack

Encounter Dudu Basantgarh of Udhampur: जम्मू कश्मीर में एक बार फ़िर आतंकी गतिविधियों में सक्रियता देखने को मिल रही है, पिछले एक महीने के अंतराल में एक के बाद एक सेना के जवानों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई है। जिसमें अब तक कई आंतकवादी मारें जा चूके है।

इस बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उधमपुर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। रविवार को शुरू हुई सेना के जवानों और आतंकियों के  बीच बसंतगढ़ के डुडू इलाके में सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हो रही है, इस इलाके में कुछ दहशतगर्द छिपे हुए हैं। आतंकवादी जम्मू डिवीजन के पहाड़ी जिलों में सेना, सुरक्षा बलों और नागरिकों पर घात लगाकर हमले कर रहे हैं।

एक सीआरपीएफ जवान शहीद

उधमपुर में एक गश्‍ती दल पर आतंकियों ने गोलीबारी की है, जिसके बाद कार्रवाई में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गए।  हमले के बाद इलाके में आतंक के खिलाफ  सेना के जवानों ने अभियान शुरू कर दिया है। उधमपुर के दादू इलाके में सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) के संयुक्‍त दल पर आतंकियों ने फायरिंग की। आतंकियों को सेना के जवानों ने घेर रखा है, साथ ही पूरे क्षेत्र में घेराबंदी की गई है।

 

See Also

जम्मू डिवीजन के पर्वतीय क्षेत्रों में 40-50 कट्टर विदेशी आतंकियों के सक्रिय होने की सूचना के बाद, सेना ने इन इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जम्मू कश्मीर के इन इलाकों में पिछले 78 दिनों में 28 अप्रैल से 15 जुलाई तक 11 से ज्यादा हमले सेना के जवानों के ऊपर आतंकियों द्वारा किया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, डोडा जिले को 2005 में आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया गया था। लेकिन एक बार फिर इस इलाके में आतंकवादियो ने अपनी उपस्थिति बढ़ाई है, पर्वतीय क्षेत्रों में 40-50 कट्टर विदेशी आतंकियों के छुपे होने की बात भी कही जा रही है। जिसके बाद से सेना के जवान लागतार क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन (Encounter Dudu Basantgarh of Udhampur) चला रहे हैं।

Exit mobile version