Now Reading
Rakshabandhan: नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक नियमों में दी छूट, नही कटेगा चालान!

Rakshabandhan: नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक नियमों में दी छूट, नही कटेगा चालान!

  • बहनों को परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा देने की घोषणा .
  • ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने पर नहीं कटेगा चालान.
Breaking traffic rules can lead to job!

Challan not be issued Noida during rakshabandhan: आज देशभर में भाई और बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है, देशभर में आम लोगों से लेकर राजनेताओं, देश के प्रतिष्ठित नागरिक से फिल्मी कलाकार सब इस पर्व को लेकर बधाई प्रेषित कर रहे है। देश की अलग अलग राजनैतिक पार्टियों के सीएम ने अपने राज्य में महिलाओं को ख़ास उपहार दिए है।

इसी क्रम में देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के पावन पर्व के अवसर में प्रदेश की महिलाओं को 18 अगस्त की रात से 19 अगस्त की रात तक पूरे 24 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में निशुल्क यात्रा करने का उपहार दिया है।

प्रदेश भर की महिलाएं परिवहन निगम की बसों में फ्री बस यात्रा कर सकेंगी। महिलाएं इन दो दिनों में बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी। इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

नोएडा में नो चालान डे का ऐलान

वही दुसरी ओर उत्तरप्रदेश और दिल्ली से लगे सबसे व्यस्तम इलाकों में से एक नोएडा में “नो चालान डे” का ऐलान किया गया है। नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने महिलाओं के लिए बड़ा उपहार दिया है। रक्षाबंधन के दिन नोएडा ट्रैफिक पुलिस महिलाओं का चालान नहीं काटेगी। हालांकि यह साफ़ हिदायत भी दी गई है कि सभी को यातायात नियमों का पालन करना अनिवार्य है। कोई भी यातायात नियमों का जानबूझकर उल्लघंन नही करेगा यदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करी जाएगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर ट्रैैफिक पुलिस रक्षाबंधन के दिन शहर में महिलाओं का चालान नहीं काटेगी। रक्षाबंधन के मौके पर ट्रैफिक पुलिस ने आज के लिए नो चालान डे का ऐलान किया है। पुलिस का मकसद है कि एक दिन चालान न काटकर यह संदेश दिया जाए कि शहर में ट्रैफिक नियमों का पालन हो रहा है। ऐसे में अगर कोई छुटपुट (Challan not be issued Noida during rakshabandhan) उल्लंघन होगा तो उसका चालान नहीं काटा जाएगा।

हेलमेट में मिलेंगी छूट नही होगी कार्यवाई

इस दौरान अगर कोई महिला अपने भाई को पति, बहन, परिजन या अन्य रिश्तेदारों के साथ दोपहिया वाहनों पर पीछे बैठकर भाई को राखी बांधने के लिए जा रही होगी तो उसे वाहन चेकिंग के नाम परेशान नहीं किया जाएगा। लेकिन ऐसी महिलाओं को हेलमेट पहनने की सलाह दी जाएगी। हालांकि चालान (Challan not be issued Noida during rakshabandhan) की कार्रवाई नहीं की जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.