Now Reading
कानपुर में बड़ा रेल हादसा, साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतरी, हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी

कानपुर में बड़ा रेल हादसा, साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतरी, हेल्पलाइन नंबर हुआ जारी

  • कानपुर के पास साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतरी.
  • सभी यात्री सुरक्षित, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर.

Major train accident in Kanpur: उत्तरप्रदेश के कानपुर में एक बड़े रेल हादसे की ख़बर सामने आई है, जानकारी के अनुसार कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन में साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। ड्राइवर का कहना है कि बोल्डर इंजन से टकराया और इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

साबरमती एक्सप्रेस के 20 डब्बे पटरी से उतरे

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, हादसे की वजह से  ट्रेन के 20 डिब्बे पटरी से उतरे हैं, हालांकि अभी तक ऐसी कोई जनहानि की बात सामने नही आई है। लेकिन देखा गया घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया, वह यात्रियों के बीच अफरा तफरी का माहौल था। रेलवे, पुलिस और फायर विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया साथ ही पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे को वापिस पटरी में चढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

हादसे के बाद उक्त रूट की ट्रेनों को कैंसल किया गया

कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास ट्रेन क्रमांक 19168 साबरमती एक्सप्रेस के 22 कोच पटरी से उतर गए। यह ट्रेन वाराणसी से अहमदाबाद की ओर जा रही थी। हादसे के बाद कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है, साथ ही कानपुर से बुंदेलखंड, मध्य प्रदेश जाने वाली ट्रेनों को कैंसल किया गया।

See Also
SBI Yono Global App In Singapore and US:

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हादसे के बाद कुछ यात्रियों को छोटी मोटी चोटें और खरोंच आई।है, जिसके लिए उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है साथ ही एक विशेष ट्रेन से सभी ट्रेन में सवार यात्रियों को कानपुर सेंट्रल भेजा जा रहा है। यहां से उन्हें गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा। रेल प्रशासन की तरफ से घटना के संबंध में कोई भी जानकारी और मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया (Major train accident in Kanpur)  गया है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.