Now Reading
उदयपुर: इंटरनेट सेवाएं की गई बंद, सांप्रदायिक तनाव के बीच सभी स्कूलों में छुट्टी

उदयपुर: इंटरनेट सेवाएं की गई बंद, सांप्रदायिक तनाव के बीच सभी स्कूलों में छुट्टी

  • उदयपुर स्कूली बच्चों में चाकूबाजी का मामला, शहर में तनाव
  • जिला कलेक्टर की अपील अफवाहों पर ध्यान न दें
internet-shut-down-in-udaipur-amid-school-violence

Internet Shut Down In Udaipur Amid School Violence: उदयपुर में शुक्रवार को एक सरकारी स्कूल में चाकूबाजी की घटना देखनें को मिली, जो 2 छात्रों के बीच हुई। लेकिन इसके बाद से शहर भर में सांप्रदायिक तनाव का माहौल बन गया है। घटना के बाद उत्तेजित भीड़ ने कई जगहों पर आगजनी और पथराव किया, जिसके चलते प्रशासन को शहर और आसपास के इलाकों में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाओं को भी बंद करना पड़ा है।

हुआ ये कि शुक्रवार को भटियानी चोहट्टा स्थित एक सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के एक छात्र को उसके ही साथ पढ़ने वाले एक छात्र ने चाकू मार दिया। ये विवाद क्यों हुआ, उनके बीच क्या तनाव था, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वैसे हमले में घायल छात्र को तुरंत जिला अस्पताल ले ज़ाया गया, जहाँ उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Internet Shut Down In Udaipur Amid School Violence

लेकिन घटना के बाद, शहर के विभिन्न इलाकों में एक धर्म विशेष संगठनों के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया। मधुबन इलाके में प्रदर्शन के दौरान भीड़ की ओर से पथराव किए जाने और तो और कई गाड़ियों के साथ आगज़नी करने की भी खबरें सामने आई हैं। साथ ही इलाक़े के बापू बाजार से लेकर हाथीपोल, घंटाघर, और चेतक सर्किल जैसे व्यावसायिक इलाकों में दुकानों तक को बंद करवाया गया। मामले को बढ़ता देख प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर दी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फिलहाल क़ानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने इलाके में भारी संख्या में जवान तैनात किए हैं। उदयपुर के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शहर के हालात पर कड़ी नजर रखी जा रही है और आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, सरकारी अस्पताल के बाहर भीड़ को देखते हुए भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

इस मामले में अधिकारियों की बैठके भी हो रही हैं। बताया जा रहा है कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल को सतर्क रहने के जैसे तमाम निर्देश दिए गए हैं। लेकिन फिलहाल उदयपुर में तनाव का माहौल है और स्थानीय स्कूलों में भी छुट्टी कर दी गई है। फिलहाल कल रात 10 बजे से अगले 24 घंटे के लिए शहर में इंटरनेट सेवाएँ बंद रहेंगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.