Now Reading
महाराष्ट्र में ₹25,000 में बेचे जा रहे आदिवासी बच्चे, मध्य प्रदेश कांग्रेस के इस नेता ने पीएम को लिखा पत्र

महाराष्ट्र में ₹25,000 में बेचे जा रहे आदिवासी बच्चे, मध्य प्रदेश कांग्रेस के इस नेता ने पीएम को लिखा पत्र

  • आदिवासी क्षेत्र के बच्चों को महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बेचे जाने का लगाया आरोप.
  • महाराष्ट्र और MP के CM को तलब करने की मांग.

Tribal children sold Maharashtra: एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बड़ा आरोप लगाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर एक मुद्दे में ध्यान देने के लिए कहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में से आदिवासी बच्चों को महाराष्ट्र में बेचा जा रहा है। जीतू पटवारी ने दोषियों के खिलाफ़ कार्यवाई की मांग की है, उन्होंने पीएम को लिखे पत्र में कहा कि आदिवासी समुदाय आर्थिक तंगी के चलते अपने बच्चों को बेच रहे हैं।

25 हजार रुपए में आदिवासी बच्चों को खरीदा जा रहा

PCC चीफ जीतू पटवारी ने PM मोदी को लिखे लेटर में में आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के कांचनवाड़ी क्षेत्र में बच्चे बिकाऊ हैं! कीमत भी केवल 25 हजार रुपए! ये सभी बच्चे मप्र के खंडवा जिले से मजदूरी करने महाराष्ट्र गए आदिवासी परिवारों के हैं। ज्यादा पैसे के लिए खंडवा के मूंदी क्षेत्र के 11 गांवों के आदिवासी परिवार सहित महाराष्ट्र और गुजरात का रुख कर तो रहे हैं, लेकिन तंगहाली ऐसी है कि इन्हें अपने बच्चे तक बेचने पड़ रहे हैं।

अपने पत्र को पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में भी शेयर किया है, जिसमें उक्त गंभीर आरोप लगाए गए है।

See Also
up-shiksha-seva-chayan-aayog-for-teacher-recruitment-get-cabinet-approval

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को तलब करें केन्द्र सरकार

पत्र के माध्यम से दो राज्य सरकारों को तंज कसते हुए मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि खंडवा के मूंदी क्षेत्र के 11 गांवों के आदिवासी परिवार सहित महाराष्ट्र और गुजरात का रुख कर तो रहे हैं, लेकिन तंगहाली ऐसी है कि इन्हें अपने बच्चे तक बेचने पड़ रहे हैं। यह सनसनीखेज सच मध्य प्रदेश के साथ महाराष्ट्र सरकार की नीति, नियम और नीयत पर भी गंभीर सवाल उठा रहा है! केंद्र सरकार मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को तत्काल तलब करे और दोषियों (Tribal children sold Maharashtra) के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.