Now Reading
रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 4000 से अधिक पदों के लिए बिना परीक्षा होगा चयन, जानिए पूरी प्रक्रिया!

रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 4000 से अधिक पदों के लिए बिना परीक्षा होगा चयन, जानिए पूरी प्रक्रिया!

  • रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती.
  • बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन.
railtel-sjvn-nhpc-and-solar-energy-corporation-gets-navratna-status

recruitment for 4000 posts in Railways: भारतीय रेल में लम्बे समय से भर्ती का इंतजार कर रहें लोगों के लिए खुशखबरी है, रेल विभाग ने 4000 से ज्यादा पदों मे सीधी भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए पंजीकरण आज यानी 16 अगस्त 2024 दिन शुक्रवार से शुरू हो गए हैं, ऐसे में जो भी बेरोजगार युवक और युवतियां रेलवे में जॉब करने के लिए इच्छुक हो, और वह विभाग द्वारा दी गई सभी नियम और शर्तों को पुरा करने में सक्षम हो वह जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

अप्रेंटिस के कुल 4096 पदों मे निकली भर्तियां

रेल विभाग ने 10 कक्षा पास सभी योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे है, जो भी अभयर्थी इस जॉब के लिए इच्छुक हो वह अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 से पूर्व बताए गए प्रारूप में अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते है। इ

एक बात का ध्यान रखे उक्त पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है, ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को रेलवे रिकूटमेंट सेल, नॉर्दन रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, ऐसे सभी अभ्यर्थियों जो संबंधित अहर्ता को पूरा करता है, वह rrcnr.org. में जाकर अप्लाई कर सकता है।

10 वी उत्तीर्ण और आईटीआई डिप्लोमा अनिवार्य

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स के साथ दसवीं की परीक्षा पास करनी अनिवार्य है, साथ ही उसके पास गवर्नमेंट ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा इश्यू किया गया संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना आवश्यक अहर्ता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
pm-modi-national-creators-award-2024

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

आवेदक को आवेदन के लिए 100 रुपये शुल्क देना होगा, वही एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नही देने की बात कही गई है, साथ ही इन पदों के लिए जो आयु सीमा निर्धारित की गई है वह 15 से 24 साल तक के आवेदक इसमें अप्लाई कर सकते है। हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए नियम अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।  पात्रता संबंधी अन्य डिटेल वेबसाइट पर (recruitment for 4000 posts in Railways)  चेक कर लें।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.