Now Reading
बदल गया Ola Cabs का नाम, अब Ola Consumer के नाम से जाना जाएगा ऐप, जानें वजह?

बदल गया Ola Cabs का नाम, अब Ola Consumer के नाम से जाना जाएगा ऐप, जानें वजह?

  • ओला कैब को मिला नया नाम.
  • डार्क स्टोर खोलेगी कंपनी.
ola-ceo-bhavish-aggarwal-on-techno-colonialism-and-east-india-company

Ola cabs become Ola consumer: भारत में यातायात की दुनिया में क्रांति लाने वाली मोबाइल ऐप आधारित टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी Ola, जो यात्रियों को टैक्सी, ऑटो रिक्शा और अन्य वाहनों की बुकिंग की सुविधा उपलब्ध करवाने का काम करती है, अब वह नए नाम से पहचानी जायेगी। कंपनी के सीईओ और फाउंडर भविष अग्रवाल ने 78 वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में बेंगलुरु में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम संकल्प 2024 (Sankalp 2024) में इसका ऐलान किया।

Ola में कृत्रिम AI की सुविधा

कंपनी के सीईओ ने संकल्प 2024 कार्यक्रम के दौरान कंपनी को लेकर कई प्रकार की घोषणाएं और जानकारियां साझा की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि, ओला इलेक्ट्रिक और ओला कैब्स में कृत्रिम एआई कस्टमर केयर टूल के रूप में अपनी सेवाएं देगा। आपकों बता दे, ओला ने कृत्रिम को दिसंबर, 2023 में लॉन्च किया था, फंडिंग राउंड के बाद यह 1 अरब डॉलर की वैल्यूएशन हासिल करके यूनिकॉर्न बन गया था।

ओला शेयर की भी वापसी

कंपनी ने COVID 19 के दौरान अपनी ओला शेयर की जो सस्ती राइड की सर्विस को बंद कर दिया था, उसे भी अब फिर से चालू करने का ऐलान कर दिया गया है। महामारी के दौरान बंद की गई यह सस्ती कैब सर्विस बेंगलुरु से एक बार फ़िर शुरू कर दी गई है, जो देश के अन्य हिस्सों में धीरे धीरे फिर चालू की जायेंगी। वही कंपनी ने अपने नए डार्क स्टोर भी खोलने का ऐलान किया है, इन डार्क स्टोर्स का इस्तेमाल सामानों की तेज डिलीवरी करने में किया जाएगा। ओला के नए डार्क स्टोर्स की खास बात यह होगी कि इनमें इंसानों की बजाय रोबोट काम करेंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
govt-suspend-transactions-with-sbi-pnb-but-why

Ola की नई रोडस्टर सीरीज की बाइक

ओला ने अपने खास कार्यक्रम में अपनी नई रोडस्टर सीरीज (Roadster Series) की बाइक भी लॉन्च की,  इन बाइक की कीमत 74,999 से 2,49,999 रुपये के बीच रहेगी। कंपनी ने रोडस्टर, X रोडस्टर, रोडस्टर प्रो नाम से तीन इलेक्ट्रिक बाइक मॉडल पेश किये है। रोडस्टर और X रोडस्टर मॉडल में कंपनी की ओर से 3 बैटरी पैक दिए गए है तो वही रोडस्टर प्रो को दो बैटरी पैक के साथ कंपनी ने मार्केट में (Ola cabs become Ola consumer) उतारा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.