Now Reading
Cisco में फिर होगी छंटनी, इस बार लगभग 6,000 कर्मचारियों को निकाल रही कंपनी

Cisco में फिर होगी छंटनी, इस बार लगभग 6,000 कर्मचारियों को निकाल रही कंपनी

  • सिस्को 6,000 कर्मचारियों की करेगी छुट्टी.
  • सिस्को AI कंपनियों में कर रही निवेश.
yes-bank-layoff-500-employees

cisco layoffs 2024: नेटवर्किंग हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और सेवाओं का निर्माण करने वाली अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी cisco को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है, रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी कंपनी जल्द ही कंपनी में कर्मचारियों की एक बड़ी छंटनी करने जा रही है। कंपनी का बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी करना जानकारों के लिए ताज्जुब भरा है जब हाल ही में कंपनी ने  चौथी तिमाही यानी मई से जुलाई के नतीजे हाल ही में जारी किए थे, जो कि उम्मीद से बेहतर निकले थे, इसके बाद भी कंपनी ने बड़े पैमाने पर छंटनी का प्लान बनाया है।

कंपनी वर्कप्लेस से 7% तक कर्मचारियों की कर सकती छंटनी

मनी कंट्रोल की हालिया रिपोर्ट में इस बात का जिक्र करते हुए एक रिपोर्ट में कहा है कि cisco अपने वर्कफोर्स में 7 फीसदी की कटौती कर सकती है, कंपनी की ओर से यह जानकारी यूएस एक्सचेंज को भी दी गई है। वर्कप्लेस से 7% की छंटनी से करीब 6000 लोगों को अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ सकता है।

कार्यबल-वर्कफोर्स में पहले भी चलाई थी केंची

अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी cisco ने पिछले दिनों साल की शुरुआत के अगले ही महीने फरवरी 2024 में करीब 4000 से ज्यादा अपने कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखाया था, कंपनी ने तब भी अपने सालाना राजस्व का लक्ष्य कम करने के लिए कार्यबल-वर्कफोर्स में 5 प्रतिशत तक की कटौती करके  4,000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। तब कंपनी में लगभग 85,000 कर्मचारी कार्यरत थे। कंपनी ने छंटनी के लिए जो बात कही थी, तब भी कंपनी ने अपने खर्च कम करने के लिए रिस्ट्रक्चरिंग की बात कही थी, और एक बार फिर यही वजह बताकर लगभग 6000 कर्मचारियों के ऊपर (cisco layoffs 2024) गाज गिरेगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
rbi-ban-konark-urban-co-operative-bank-in-maharashtra

गौरतलब हो, एक और जहा कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है, वही दुसरी ओर सिस्को ने जून 2024 में AI स्टार्टअप कंपनी Cohere, Mistral और Scale में निवेश करने का ऐलान किया था, कंपनी इन तीनों स्टार्टअप्स में 1 बिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है। इसके अलावा कंपनी Nvidia के साथ मिलकर AI पर काम करने वाली है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.