Site icon NewsNorth

पाकिस्तान का भारत में विलय होगा या समाप्त हो जाएगा: यूपी CM योगी आदित्यनाथ

up-government-halts-salaries-of-2-5-lakh-employees-for-failing-to-declare-assets

Photo Credit: CM Yogi (X/@myogiadityanath)

Pakistan Will Merge With India Or Destroyed, CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के संदर्भ में बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान का भारत में विलय हो सकता है या वह समाप्त हो जाएगा। जी हाँ! उनका ये बयान अब सुर्खियाँ बटोरने लगा है और सोशल मीडिया पर भी यह तेजी से वायरल हो रहा है।

इस कार्यक्रम के मौके पर सीएम योगी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि 1947 के विभाजन की त्रासदी का अनुभव आज बांग्लादेश में भी देखा जा सकता है और भारत इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति को नहीं सहेगा।

CM Yogi Adityanath On Pakistan

इतना ही नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर उस समय भारत के नेतृत्व में इच्छाशक्ति होती, तो दुनिया की कोई भी ताकत भारत का बंटवारा नहीं करा पाती। इसको लेकर उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी के सत्ता में रहने के दौरान देश की सुरक्षा और अखंडता की कीमत पर राजनीति की गई।

मुख्यमंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि जब पंडित नेहरू और कांग्रेस पार्टी 1947 में तिरंगा फहरा रही थी, तब हजारों लोग अपनी मातृभूमि छोड़ने पर मजबूर हो रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विभाजन की त्रासदी के लिए कांग्रेस ने कभी माफी नहीं मांगी है। उन्होंने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पार्टी ने सत्ता के लिए देश के हितों की अनदेखी की और विभाजन की त्रासदी को जन्म दिया।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके साथ ही यूपी सीएम का दावा किया कि 1947 में विभाजन के समय 22% हिन्दू बांग्लादेश में थे, जो अब घटकर केवल 7% रह गए हैं। यह स्थिति भारत के लिए चिंता का विषय है और हमें उन हिन्दुओं और उनके अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने बांग्लादेश में हो रही हिंसा का भी जिक्र किया और कहा कि 1947 में हिंदू-सिख समुदाय के लोगों पर हुए हमलों की तरह ही आज भी बांग्लादेश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं।

इस कार्यक्रम के दौरान योगी आदित्यनाथ ने भारत के पिछले 10 वर्षों की प्रगति का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि इसने दुनिया भर को प्रभावित किया है और अब जब भी दुनिया में कोई संकट का सामना करता है, तो वह भारत की तरफ देखती है। उनका कहना था कि भारत ने अपने पिछले एक दशक में तेजी से विकास किया है।

Exit mobile version