Site icon NewsNorth

दिल्ली में आज भी डॉक्टर्स की हड़ताल, सिर्फ इन मरीजों को मिल सकेगा इलाज

ayushman-arogya-mandir-mbbs-doctors-will-treat-patients-in-mandir

Doctors strike in Delhi even today: पश्चिम बंगाल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के बाद मेडिकल फील्ड से जुडे़ लोगों में आक्रोश व्याप्त है, डॉक्टरों और मेडिकल फील्ड से जुडे़ विभिन्न संगठनों ने बंगाल में हुई घटना को लेकर सामूहिक हड़ताल रखी है, जिसके बाद से ही देशभर में बीमार और रोगियों को अपने इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है।

हालांकि कोलकाता हाई कोर्ट ने कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर सीबीआई जांच कराने का फैसला लिया था, जिसके बाद कुछ डॉक्टरों के समूह ने अपनी हड़ताल को समाप्त करते हुए वापिस काम में लौट आए है, वही कुछ ऐसे भी संगठन है, जो घटनाक्रम के दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग में अड़े हुए है। हड़ताल के दौरान डॉक्टरों ने आपातकालीन चिकित्सा, आईसीयू, इमरजेंसी प्रोसीजर और आपातकालीन ओटी सेवाएं चालू रखने की बात दोहराई है।

राजधानी दिल्ली में हड़ताल जारी

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कोलकाता में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को आगे बढ़ाने का एलान किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बैठक बेनतीजा रहने के कारण दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल आज बुधवार को भी जारी है। इसका असर स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा है। अस्पतालों ने फिलहाल अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को सीमित कर दिया है। फेमा और एम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया है जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के आश्वासन के बाद रेजिजेंट डॉक्टरों का संगठन फोरडा ने मंगलवार को ही अपनी हड़ताल को (Doctors strike in Delhi even today) समाप्त करके काम में लौटने का ऐलान कर दिया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

गौरतलब हो, मेडिकल फील्ड से जुड़े विभिन्न संगठन देश भर के अस्पतालों में महिला डॉक्टरों, नर्स व अन्य महिला कर्मचारियों की सुरक्षा की व्यवस्था बढ़ा जाने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए अस्पतालों में ऐसे सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग कर रहे जो जगह महिलाओं के लिए असुरक्षित हो सकती है। इसके साथ ही डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाने की मांग भी की जा रही है।

Exit mobile version