Now Reading
जयपुर से लेकर जोधपुर तक डॉक्टर्स आज कर रहे हड़ताल, OPD सेवाएं प्रभावित

जयपुर से लेकर जोधपुर तक डॉक्टर्स आज कर रहे हड़ताल, OPD सेवाएं प्रभावित

  • पश्चिम बंगाल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप-मर्डर मामले को लेकर देशव्यापी हड़ताल.
  • घटना से नाराज डॉक्टर कड़ी कार्रवाई की कर रहे मांग.
ayushman-arogya-mandir-mbbs-doctors-will-treat-patients-in-mandir

Doctors strike after murder of female doctor in West Bengal: पश्चिम बंगाल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और फिर मर्डर मामले को लेकर डॉक्टर देशव्यापी हड़ताल पर हैं। हिमाचल प्रदेश से लेकर राजस्थान देश के अलग अलग हिस्सों के डॉक्टरों मेडिकल कॉलेज स्टूडेंट्स से लेकर मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों ने घटना के विरोध में मंगलवार को हड़ताल पर रहे जिसकी वजह से देश के अलग- अलग हिस्सों में मरीजों को उपचार के लिए परेशान होना पड़ा।

ओपीडी में डाक्टरों की हड़ताल

पश्चिम बंगाल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई निर्मम घटना के बाद देशभर में डॉक्टरों में आक्रोश व्याप्त है, देशव्यापी हड़ताल के चलते मरीजों को उपचार के लिए परेशान होते देखा गया, घटना के विरोध में ओपीडी में डाक्टरों की हड़ताल के चलते मरीजों को चेक नहीं किया गया।

रेप-मर्डर केस की सीबीआई जांच

कोलकाता के सरकारी अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घिनौनी वारदात के बाद पश्चिम बंगाल सहित देशभर में डॉक्टरों और मेडिकल प्रोपेशन से जुड़े लोगों में आक्रोश देखा गया है, घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। मामले को लेकर निष्पक्ष जांच और दोषियों को उचित सजा मिले इसके लिए कलकत्ता हाई कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या की घटना की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
union-cabinet-approves-setting-up-of-mera-yuva-bharat

क्या था मामला?

महिला डॉक्टर की प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न के बाद हत्या किए जाने का संकेत मिला है। जबकि मृतक ट्रेनी डॉक्टर के माता पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरजी कर अस्पताल के सहायक अधीक्षक का फोन आया। उन्होंने फोन पर कहा कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है। वही मृतक डॉक्टर के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बातें निकलकर आई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के शरीर के कई हिस्सों में चोट के निशान थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था। चेहरे और नाखून पर चोट के निशान थे। पीड़िता के पेट, बाएं पैर, …गर्दन, दाएं हाथ, अनामिका और… होंठों पर भी चोट के निशान थे, जिसके बाद से ही घटना के संबंध में किसी बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रहीं हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.