Now Reading
कोलकाता: RG मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा; महिला डॉक्टर संग रेप-मर्डर का मामला

कोलकाता: RG मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा; महिला डॉक्टर संग रेप-मर्डर का मामला

  • कोलकाता में महिला डॉक्टर संग रेप-मर्डर का मामला
  • कॉलेज के प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा, कहा 'बेटी जैसी थी वो'
principal-of-rg-kar-medical-college-resigns-amid-female-doctor-case

Principal of RG Kar Medical College Resigns | कोलकाता में हाल ही में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना ने पूरे देश को मानों हिलाकर रख दिया है। पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हुए इस दिल दहला देने वाले अपराध ने डॉक्टरों के बीच गहरा रोष पैदा किया है और देश भर में इसको लेकर डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं। वही इस गंभीर घटना के बाद अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है।

असल में एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, संदीप घोष ने इस्तीफे के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें सोशल मीडिया पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और वे इस हादसे को लेकर पहले से ही बेहद दुखी हैं।

Principal of RG Kar Medical College Resigns

RG मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने कहा कि मृतक महिला डॉक्टर उनकी बेटी की तरह थी और एक पैरेंट के नाते उन्होंने यह फैसला किया कि इस्तीफा देना ही सही है। घोष के मुताबिक, उनकी टीम ने पीड़िता को बचाने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यवश वह इसमें सफल नहीं हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं देखनें को न मिले, वह ऐसी प्रार्थना करते हैं।

डॉक्टर्स कर रहे प्रदर्शन

वहीं इस दर्दनाक घटना के बाद, कोलकाता समेत देशभर में डॉक्टर्स ने प्रदर्शन और हड़ताल शुरू कर दी है। डॉक्टरों आरोपी के ख़िलाफ़ सख्त से सख्त कार्यवाई और न्याय की मांग कर रहे हैं। इस घटना के बाद से ही रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल की घोषणा कर दी थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
what-is-chandipura-virus-due-to-which-many-childrens-died

महाराष्ट्र, दिल्ली और अन्य बड़े शहरों में जूनियर और पोस्टग्रेजुएट डॉक्टर्स इन प्रदर्शनों में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में इन शहरों के तमाम अस्पतालों में कई सेवाओं के बाधित होने की भी खबर है। इस हड़ताल के कारण मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

क्या है मामला?

यह मामला कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज से जुड़ा हुआ है, जहां एक ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल से बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि आरोपी एक वॉलंटियर था जो शराब के नशे में अस्पताल पहुंचा और उसने महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म किया और फिर बर्बर तरीके से उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी अपने घर चला गया, लेकिन उसकी ब्लूटूथ हेडफोन वहां छूट गई, जिससे पुलिस को उसकी पहचान में मदद मिली।

फिलहाल स्थानीय पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन डॉक्टरों की नाराजगी बहुत ही बढ़ चुकी है। उनका कहना है कि अब डॉक्टर अस्पतालों में भी सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में भला वह मरीज़ों की सेवा किस तरह कर सकते हैं।

इसी को लेकर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन और हड़ताल शुरू की है और वह माँग कर रहे हैं कि ऐसे उपाय किए जाए ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके साथ ही इस आरोपी के ख़िलाफ़ ऐसी सख्त कार्यवाई की जाए, जो एक उदाहरण बने और भविष्य में ऐसा घिनौना कृत करने की किसी की हिम्मत न हो।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.