Now Reading
सांसद सुप्रिया सुले का WhatsApp अकाउंट हैक करने वालों ने की $400 की माँग

सांसद सुप्रिया सुले का WhatsApp अकाउंट हैक करने वालों ने की $400 की माँग

  • सुप्रिया सुले का व्हाट्सएप हुआ हैक.
  • नेत्री का आरोप फोन बंद होने के बाद भी कोई व्हाट्सएप एक्सेस कर रहा था.

MP Supriya Sule WhatsApp account hacked: महाराष्ट्र से नेता शरद पवार की पार्टी NCP (SCP) की कार्यकारी अध्यक्ष और बारामती की सांसद सुप्रिया सुले ने अपने व्हाट्सऐप नम्बर को लेकर एक बड़ा आरोप लगाया है, उनके मुताबिक उनके WhatsApp को किसी अनजान व्यक्ति ने हैक करके उनकी टीम को मैसेज करके अकाउंट को बहाल करने के लिए 400 डॉलर की मांग की थी।

NCP SCP नेत्री सुले ने मुंबई के यशवंत चव्हाण सेंटर में अपने मोबाइल को किसी अनजान शख्स द्वारा हैक किए जानें की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनका मोबाइल बंद था और फिर उन्हें पता चला कि उनका व्हाट्सएप कोई एक्सेस कर रहा है। सुले ने कहा कि किसी का भी मोबाइल हैक किया जा सकता है। सुले ने कहा कि इस संबंध में उन्हें पुणे के एसपी ऑफिस से तुरंत मदद मिली। सरकार को इस बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए, यह निजता का मामला है।

वॉट्सऐप अकाउंट किसी दूसरे डिवाइस पर एक्टिवेट

सुप्रिया सुले के अनुसार उन्होंने बताया कि “मैंने NCP (SCP) के महाराष्ट्र के अध्यक्ष जयंत पाटिल (जो उस वक़्त मेरे पास ही खड़े थे) से कहा कि मुझे वॉट्सऐप पर एक मैसेज भेजें, जब उन्होंने मैसेज भेजा, तो हैकर ने उन्हें जवाब दिया (मेरा फोन बंद होने के बावजूद जवाब आया) मैंने तुरंत पुलिस को इस बारे में ख़बर दी।”

उनके मुताबिक उनका नंबर कोई और शख्स उपयोग में ले रहा था, जो उनके मोबाइल बंद करने के बाद भी उनको भेजे संदेश का जवाब दे रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका वॉट्सऐप अकाउंट किसी दूसरे डिवाइस पर एक्टिवेट था।

$400 फिरौती की मांग

हैकर ने व्हाट्सएप को फिर से बहाल करने के लिए महिला नेत्री की टीम मैसेज करके 400 डॉलर (लगभग 33,500 हज़ार रुपये)  की  मांग की गई थी, जिसकी सूचना उनकी टीम ने उन्हें दी। हालांकि, कुछ घंटों में उनके अकाउंट को बहाल कर लिया गया, सुप्रिया को जब अपने मोबाइल के व्हाट्सएप हैक होने की बात पता चली तब वह दौंड तहसील में एक पार्टी कार्यक्रम में थीं।

See Also
ola-uber-launches-subscription-plans-for-auto-drivers

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पुलिस में की शिकायत400 डॉलर (लगभग 33,500 हज़ार रुपये) भी मांगे.

अपने मोबाइल के व्हाट्सऐप नम्बर हैक हो जाने की महिला नेत्री ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा दी है। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में उनके समर्थकों और जानने वाले लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, कृपया आप लोग मुझे कॉल या मैसेज नहीं करें। सुले ने अपने मोबाइल फ़ोन के व्हाट्सएप हैक होने की शिकायत बारामती के यावत पुलिस थाने में करी है, साथ ही  इस मामले (MP Supriya Sule WhatsApp account hacked) को लेकर जिले के एसपी पंकज देशमुख से बात भी की थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.