Site icon NewsNorth

Plane Crash: 62 यात्रियों वाला जहाज हवा में क्रैश, सभी की मौत

nepal-plane-crash-update-19-people-were-on-board-know-death-counts

Plane with 62 passengers crashes in midair: शुक्रवार (9 अगस्त 2024) को ब्राजील के साओ पाउलो राज्य से एक बड़ी प्लेन दुर्घटना की खबर सामने आई जहां एक प्लेन 62 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने के बाद बीच आसमान में दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसा इतना अधिक भयावह था कि प्लेन में सवार सभी यात्रियों की मौके भी मौत हो गई। इसके साथ ही विमान के चालक दल को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

सोशल मीडिया में हादसे का वीडियो वायरल

हादसे से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ है। वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है, हादसा किया भयावह था प्लेन हवा में अनियंत्रित होकर गोल गोल घूमने लगा था और इसी स्थिति में विमान जमीन पर आ गिरा। जानकारी के मुताबिक़, प्लेन ने 58 यात्री और चार क्रू मेंबर्स के साथ साओ पाउलो हवाई अड्डे से ग्वारूलोस के लिए उड़ान भरी थी। विमान में जमीन से टकराने के बाद आग की बड़ी बड़ी लपटे भी देखी गई।

17000 फीट ऊंचाई ने गिरा नीचे

जानकारी के मुताबिक़, प्लेन जब चालक दल के नियंत्रण से बाहर हो गया था, तब वह 17000 फीट की ऊंचाई में मौजूद था। प्लेन उसी ऊंचाई से गोल गोल घूमते हुए जमीन से जा टकराया, हादसे के बाद दक्षिण ब्राजील में एक कार्यक्रम के दौरान ब्राजील के प्रधानमंत्री ने घटना को लेकर शोक व्यक्त (Plane with 62 passengers crashes in midair) किया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दुर्घटना का कारण स्पष्ट नही

विमान संचालित करने वाली कंपनी ने हादसे की पुष्टि कर दी थी, लेकिन हादसा किस वजह से हुआ इसके बारे में अब तक कोई जानकारी सामने निकलकर नही आई है। हादसे को लेकर स्थानीय अग्निशमन दल ने बताया कि विमान क्रैश होने के बाद विन्हेडो शहर में गिरा जो एक रिहायशी क्षेत्र है। प्लेन दुर्घटना के दौरान रिहायशी इमारतों से भी टकराया था।

Exit mobile version