Now Reading
मैच से पहले प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को जहर देने का प्रयास; चेस बोर्ड पर गिराई मर्करी

मैच से पहले प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को जहर देने का प्रयास; चेस बोर्ड पर गिराई मर्करी

  • मैच से पहले निकाली व्यक्तिगत दुश्मनी.
  • विपक्षी खिलाड़ी को दे दिया जहर.

Attempt to poison rival player before match: किसी खेल प्रतिस्पर्धा में खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंदी को हराने के लिए एक खिलाड़ी किसी भी हद तक जा सकता है, लेकिन किसी भी खेल में एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हो वह खेल और खिलाड़ी दोनों के लिए बेहतर होता है।

इस बीच रूस से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने खेल और खिलाड़ी दोनों को शर्मसार किया है। दरअसल मैच हारने के डर से एक महिला चेस खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को मैच से पहले जहर दे दिया।

हालांकि रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि महिला खिलाड़ी ने अपनी व्यक्तिगत दुश्मनी निकालने के लिए अपनी विपक्षी खिलाड़ी को जहर देने की घिनोनी हरकत को अंजाम दिया है। लेकिन सोशल मीडिया मे जो सीसीटीवी वायरल हो रहा है। उनमें देखा जा सकता है एक महिला चेस फील्ड में कुछ ऐसा कर रही है, जो खेल को और खिलाड़ी दोनों को शर्मिंदा कर रहा है।

सीसीटीवी में कैद हुई हरकत

रूस के माखचकाला में शतरंज चैंपियनशिप चल रही है। इस दौरान 40 वर्षीय अमीना अबकारोवा का मुकाबला 30 वर्षीय उमयगनत उस्मानोवा के साथ होना था। लेकिन मैच से पहले ही अमीना अबकारोवा ने उमयगनत उस्मानोवा के शतरंज बोर्ड पर थर्मामीटर से पारा गिरा दिया था। ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। टूर्नामेंट के बाद उमयगनत उस्मानोवा काफी बीमार भी हो गई थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

खिलाड़ी ने अपना गुनाह कबूला

अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी के साथ दुर्भावना पूर्ण किए गए कृत्य की बात अमीना अबकारोवा ने भी कबूल कर लिया। आरोपी खिलाड़ी ने बताया कि एक क्षेत्रीय प्रतियोगिता में उमयगनत उस्मानोवा ने उनको हरा दिया था, जिसके बाद उन्होंने उमयगनत उस्मानोवा को पीठ पीछे अपनी बुराई करते हुए सुना। जो उनको बिल्कुल अच्छा नहीं लगा। वहीं दूसरी तरफ अब उमयगनत (Attempt to poison rival player before match) उस्मानोवा ने अमीना अबकारोवा के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.