Now Reading
Air India फिर एक्शन में; बांग्लादेश से 205 लोगों को लेकर दिल्ली आया विशेष विमान

Air India फिर एक्शन में; बांग्लादेश से 205 लोगों को लेकर दिल्ली आया विशेष विमान

  • एयर इंडिया के विशेष चार्टर विमान से 205 लोगों को दिल्ली लाया गया.
  • चार्टर्ड विमान को A321 नियो विमान से संचालित किया गया.
air-india-vistara-merger-may-cause-layoff-of-600-employees

Indian citizens brought from Bangladesh in Air India flight: बांग्लादेश में छात्रों के आंदोलन से शुरू हुआ हिंसक प्रदर्शन और राजनीतिक अस्थिरता के चलते अन्य देशों ने अपने नागरिकों को बांग्लादेश से रेस्क्यू करना शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में भारत ने भी एयर इंडिया के विशेष चार्टर विमान से मंगलवार (6 अगस्त 2024) की रात को ढाका हवाई अड्डे से उड़ान भरते हुए 205 लोगों को रेस्क्यू करते हुए बुधवार सुबह दिल्ली लेकर पहुंचा हैं।

ढाका हवाई अड्डे में बुनियादी सुविधाओं का अभाव

आपकों बता दे, बांग्लादेश पीएम शेख हसीना के इस्तीफे के बाद से बांग्लादेश में स्थिति कोई अच्छी समझ नही आ रही है, प्रधानमंत्री भवन से लेकर सरकारी संपति को लुटा जा रहा है। देश की राजधानी ढाका हवाई अड्डे में बुनियादी सुविधाओं का अभाव हो गया है, हालांकि देश में एक अंतरिम सरकार के गठन की घोषणा सेना के प्रमुख कर चुके है, तो जिसमें काफ़ी हद तक संभव है प्रधानमंत्री के रूप में नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री डॉ. मोहम्मद युनूस फिलहाल शपथ ले सकते है। जिसके बाद भारत के पड़ोसी देश की स्थिति सामान्य हो ऐसी संभावना जताई जा रही है।

आज से शुरू हुई उड़ाने

बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद से ही स्थिति और अधिक गंभीर हो गई थी, लोगों ने सरकारी संपतियो को लूटना शुरू कर दिया था, बांग्लादेश के संसद भवन से हुड़दंगियों और अराजक तत्वों की फ़ोटो सामने आई थी। ऐसी स्थिति देखते हुए अन्य देशों ने बांग्लादेश जानें और आने वाली उड़ानों में रोक लगा दी थी, या बिल्कुल ही कम कर दी थी। भारत की सभी प्रमुख एयरलाइंस कंपनियों ने भी अपनी उड़ाने कैंसिल कर दी थी।

लेकिन अब एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा ढाका के लिए अपनी उड़ानें बुधवार (7 अगस्त 2024)  से फिर शुरू कर रही है। विमानों से बांग्लादेश में फंसे लोगों को भारत लाया जाएगा।

See Also
kolkata-doctor-case-sc-orders-to-remove-name-photos-videos-of-victim

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम में लड़ने वाले दिग्गजों के रिश्तेदारों के लिए सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण को खत्म करने की मांग को लेकर हुए एक महीने से ज्यादा लंबे प्रदर्शन के हिंसक रूप धारण करने के बाद बांग्लादेश पीएम शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, और उन्हे देश छोड़ कर भागने में मजबूर होना पड़ा था। जिसके बाद  (Indian citizens brought from Bangladesh in Air India flight) से देश में राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो गई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.