Now Reading
पन्ना के किसान की पलटी किस्मत, लाखों रुपए का जैम क्वालिटी हीरा खेत में मिला

पन्ना के किसान की पलटी किस्मत, लाखों रुपए का जैम क्वालिटी हीरा खेत में मिला

  • निजी भूमि में हीरा कार्यालय पन्ना से हीरा खदान का पट्टा बनवाया था.
  • बेशकीमती हीरे की कीमत ₹75 लाख से अधिक आंकी गई.
agritech-startup-ergos-secures-10-mn-funding

Farmer found diamond in Panna: देने वाला जब भी देता है, छप्पड़ फाड़ के देता है। यदि आप मध्यप्रदेश के शहर पन्ना जिले से हो तो आपके लिए ईश्वर का अनुग्रह प्राप्त करना और भी आसान है, क्योंकि डायमंड सिटी के नाम से विख्यात यह शहर कब किसे करोड़पति बना दे, उसका कोई निश्चित समय नही।

ऐसा ही एक मामला डायमंड सिटी के नाम से विख्यात पन्ना में एक बार फिर समाने आया जब मंगलवार ( 6 अगस्त 2024) को ग्राम जरुआपुर के किसान दिलीप मिस्त्री को 16.10 कैरेट का जैम क्वालिटी का बेशकीमती हीरा मिला, जैम क्वालिटी के इस बेशकीमती हीरे की कीमत ₹75 लाख से अधिक आंकी गई है।

निजी भूमि में खुदाई के दौरान मिला हीरा

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के ग्राम जरुआपुर के किसान दिलीप मिस्त्री ने विगत कुछ महीने पूर्व अपनी निजी भूमि में हीरा कार्यालय पन्ना से हीरा खदान का पट्टा बनवाया था। इसी निजी भूमि में खुदाई के दौरान उसे बेशकीमती हीरा प्राप्त हुआ है। हीरा जैम क्वालिटी का है, जोकि हीरों की किस्म में बढ़िया किस्म का माना जाता है।

किसान ने हीरा कार्यालय में जमा करवाया

किसान दिलीप मिस्त्री ने जिला कलेक्टर परिसर में मौजूद हीरा कार्यालय में उक्त हीरे को जमा करा दिया है। जिसकी नीलामी प्रकिया सम्पन्न की जायेगी, उक्त 16.10 कैरेट वजनी हीरे को आगामी होने वाली नीलामी में कार्यालय की ओर से बेचा जाएगा।

गौरतलब हो, पन्ना में हीरा खनन एक प्रसिद्ध उद्योग है, जो मध्य प्रदेश राज्य के पन्ना जिले में स्थित है। पन्ना के हीरे को विश्वभर में पसंद किया जाता हैं।यहां की हीरा खदानें भारत की सबसे (Farmer found diamond in Panna) बड़ी हीरा उत्पादक खदानों में गिनती होती हैं।

See Also
shiba-inu

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पन्ना में हीरा खनन का इतिहास बहुत पुराना है, और यहां के हीरे अक्सर उच्च गुणवत्ता के होते हैं। पन्ना के हीरों की विशेषता है उनकी चमक, स्पष्टता और रंग, जो उन्हें विश्वभर में प्रसिद्ध बनाती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.