Site icon NewsNorth

PNB: करीब 3 लाख से ज्यादा बैंक अकाउंट्स हो सकते हैं बंद, जान लीजिए वजह?

{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

PNB will close more than 3 lakh bank accounts: यदि आपका बैंक खाता PNB Bank (पंजाब नेशनल बैंक) में है, तो यह ख़बर आपको जानता बहुत जरूरी है, यदि आप ने पंजाब नेशनल बैंक प्रबंधक के द्वारा जारी अलर्ट को जानते हुए अनदेखा किया तो आपका खाता भी संकट में आ सकता है।

जी हां! पंजाब नेशनल बैंक ने अपने सभी उपभोक्ताओं के लिए KYC प्रकिया अनिवार्य कर दी है, यदि कोई निश्चित समय अंतराल में अपने खाते की केवाईसी अपने नजदीकी PNB Bank शाखा में जाकर नही करवाता है तो उसके बैंक खातों को बंद करवा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक करीब 3 लाख से ज्यादा खातों को बंद कर सकता है, अगर आपने भी अबतक अपने खाते का केवाईसी नहीं करवाया है तो करवा लें।

12 अगस्त तक केवाईसी करवाना अनिवार्य

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म X में एक पोस्ट के माध्यम से कहा गया है कि, आरबीआई के नियमों के मुताबिक सभी खाताधारकों के लिए केवाईसी अनिवार्य है। यदि किसी पीएनबी उपभोक्ता की 31-3-2024 के पहले से अब तक केवाईसी नही हुई है, तो वह सभी उपभोक्ता 12 अगस्त 2024 तक किसी भी PNB Bank शाखा में जाकर अपना KYC प्रकिया पूर्ण करवा सकता है।

केवाईसी न होने की स्थिति में अकाउंट होगा फ्रीज

यदि कोई उपभोक्ता निर्धारित समय सीमा के अंदर अपने बैंक खाते की केवाईसी प्रकिया को पूर्ण नही करता है, तो उसके अकाउंट अकाउंट फ्रीज किया जा सकता हैं जिसके बाद अकाउंट से पैसे नहीं निकाल सकेंगे। केवाईसी की प्रकिया सेविंग और करंट, दोनों खाताधारकों के लिए अनिवार्य है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

केवाईसी के लिए उपभोक्ता बैंक अकाउंट के साथ साथ रिमोट मोड (घर बैठे) डिजिटल तरीके से भी केवाईसी की प्रकिया को पूरी कर सकते है। इसके लिए आपको बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस की मदद लेनी होगी। यहां सभी जरूरी दस्तावेज और जानकारीद जमा करवाने के बाद केवाईसी पूरी हो जाएगी। केवाईसी के लिए रजिस्टर्ड ई-मेल से भी मदद ली जा (PNB will close more than 3 lakh bank accounts) सकती हैं।

 

Exit mobile version