Now Reading
कोचिंग हादसे के बाद ओल्ड राजिंदर नगर में बुलडोजर एक्शन, अब तक कुल 7 लोग गिरफ्तार

कोचिंग हादसे के बाद ओल्ड राजिंदर नगर में बुलडोजर एक्शन, अब तक कुल 7 लोग गिरफ्तार

  • कई कोचिंग संस्थानों में MCD ने लगाया नोटिस
  • स्थानीय JE और AE को किया गया टर्मिनेट
delhi-coaching-centre-case-update

Delhi Coaching Centre Case Update: दिल्ली में राजेंद्र नगर में यूपीएससी एस्पिरेंट के कोचिंग सेंटर में मौत मामले ने देश भर में सुर्खिया बटोरी ही। ओल्ड राजेंद्र नगर और पटेल नगर में सैकड़ों लाइब्रेरी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में चल रही है, खासकर उसने राव कोचिंग सेंटर, जिसमें घटना घटी थी, अब ऐसे सभी अवैध बेसमेंट में प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली एमसीडी की कड़ी आलोचना के बाद एमसीडी अवैध निर्माण मे कोचिंग सेंटर के बाहर बुलडोजर चला रही है। इंस्टिट्यूट के बाहर ड्रेनेज सिस्टम को ढक कर जो फूटपाथ बनाया गया है, बुलडोजर से उसको तोड़ा जा रहा है, ऐसे सभी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Delhi Coaching Centre Case: 7 गिरफ्तार

एक तरफ जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा एमसीडी और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल सरकार को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर दिल्ली में प्रदर्शन किया जा रहा था, वही अब दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर अश्वनी कुमार ने स्थानीय JE और AE को टर्मिनेट कर दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन छात्रों की मौत के बाद निगम की यह अधिकारियों पर पहली बड़ी कार्रवाई है। ओल्ड राजिंदर नगर की घटना में दिल्ली पुलिस ने भी अब तक 7 लोगों को गिरफ़्तार किया है। हादसे को लेकर दो लोगों की गिरफ्तारी हादसे के बाद ही हो गई थी जबकि अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है।

See Also
Delhi Govt brings winter action plan for homeless people

13 आईएएस कोचिंग के बेसमेंट में कार्यवाई

हादसे के बाद जागा एमसीडी प्रशासन ने अब दिल्ली में राजेंद्र नगर पटेल नगर में संचालित कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में कार्रवाई की है, एमसीडी की सीलिंग कार्यवाई में 13 IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट को सील कर दिया गया और इन कोचिंग संस्थान में एमसीडी के द्वारा नोटिस भी चस्पा किया गया है।

गौरतलब हो, दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में शनिवार (27 जुलाई 2024) को अचानक बारिश का पानी भर जाने से उसमें डूबकर तीन छात्रों की मौत हो गई थी, जिनका नाम क्रमश: एर्नाकुलम निवासी 23 वर्षीय नवीन दलविन, उत्तर प्रदेश की 25 साल की श्रेया यादव और तेलंगाना की 25 वर्षीय तान्या सोनी था जिसे लेकर हंगामा जारी है। छात्र इस घटना के बाद लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वही कोचिंग संस्थान के संचालक ने घटना को लेकर दुःख प्रकट किया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.