Now Reading
जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सेना का 1 जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सेना का 1 जवान शहीद, 4 घायल

  • पाकिस्तानी सेना घुसपैठ करा रही थी, एक आतंकी मारा गया.
  • मुठभेड़ माछिल सेक्टर के पास जंगल एरिया में हुई.
manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack

Encounter with terrorists in Jammu and Kashmir Kupwara: बीते कुछ दिनों से इंडियन आर्मी जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में एंट्री टेरर ऑपरेशन चला रही है, इसी क्रम में जम्मू के कुपवाड़ा क्षेत्र में सेना के अधिकारियों को आतंकी मूवमेंट की जानकारी प्राप्त हुई, सूचना प्राप्ति के बाद सेना के जवान उक्त क्षेत्र मे पहुंचे जहां सेना के जवान और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की जानकारी देते हुए रक्षा अधिकारियों की ओर से एक बयान में कहा गया है कि, आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए है, जिसमें एक मेजर रैंक के अधिकारी भी शामिल है जबकि एक जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हुआ है।

मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी की मौत

सेना की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कुपवाड़ा में माछिल सेक्टर स्थित कामकारी में फॉर्वर्ड पोस्ट पर अज्ञात कर्मियों के साथ गोलीबारी हुई है, जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी मारा गया है, वही आतंकियों के हमले से घायल जवानों को उपचार के लिए सुरक्षित स्थान में ले जाया गया है।

जम्मू में जैश और लश्कर का नेटवर्क एक्टिव

पिछले कुछ समय से जम्मू में जैश और लश्कर का नेटवर्क एक बार फिर से एक्टिव हो चुका था, जिसे सेना ने 20 साल पहले निष्क्रिय कर दिया था। पाकिस्तान परस्त ये आतंकी संगठन पूरी ताकत के साथ एक बार फ़िर सक्रिय हो चुका है। इस संघटन के लोग आतंकवादियों के लिए स्थानीय इलाकों में खाना पानी, हथियार, गोला बारूद उपलब्ध करवाने का काम करते है।

See Also
ladakh-kashmir-are-warm-than-delhi-uttar-pradesh-in-winters-know-reason

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बीते दिनों संदेह के आधार पर 25 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिनसे पूछताछ में यह जानकारी सामने आई थी। यह नेटवर्क जम्मू के 10 में से नौ जिलों राजौरी, पुंछ, रियासी, ऊधमपुर, कठुआ, डोडा, किश्तवाड़, जम्मू और रामबन (Encounter with terrorists in Jammu and Kashmir Kupwara)  में जम चुका है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.