Site icon NewsNorth

क्यों उठी IAS पूजा खेडकर के लापता होने की खबर? नहीं पहुंचीं मसूरी UPSC ट्रेनिंग सेंटर?

ias-puja-khedkar-mother-manorama-arrested-by-police-in-pune

तस्वीरों में 'ट्रेनी IAS पूजा खेडकर' (Photo Credit: Social Media)

IAS Pooja Khedkar missing: भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) 2023 बैच की अधिकारी पूजा खेडकर के ऊपर ओबीसी आरक्षण के लिए कूट रचित दस्तावेज़ और दिव्यांगत सार्टिफिकेट में भी धांधली का आरोप लगा है, जिसके बाद उनके ऊपर जांच बैठ चुकी है। यूपीएससी ने उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करवाई है, वही उनकी प्रशिक्षण को रद्द करते हुए 23 जुलाई को  मसूरी के UPSC ट्रेनिंग सेंटर पहुंचने के निर्देश जारी किए गए थे।

लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद से ही पूजा खेडकर लपाता है, पिछले 5 दिनों से उनका कोई अता पता नहीं चल रहा है। उन्हे 23 जुलाई को मंसूरी UPSC ट्रेनिंग सेंटर पहुंचना था, जहां वह अब तक नही पहुंची है। ऐसे में पूजा खेडकर कहां है किसी को कोई जानकारी नहीं है।

यूपीएससी की जांच में अहम खुलासे

पुणे में प्रशिक्षण के दौरान सुर्खियों में आई आईएएस पूजा खेडकर की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है, यूपीएससी ने उनके दिव्यांगता और गैर-क्रीमी के फर्जी सर्टीफिकेट मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है, जांच में उनके द्वारा जमा किए गए दस्तावेजों में कई प्रकार की विसंगतियां और धांधली की बातें सामने आई है। यूपीएससी जांच में आईएएस अधिकारी ने नाम, अपने माता-पिता का नाम, अपनी फोटो, हस्ताक्षर, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदलकर पहचान छिपाने की बात सामने आई है।

आईएएस ने मां पिता के तलाक की जानकारी दी

पुणे पुलिस को आईएएस अधिकारी के माता पिता के वैवाहिक स्थिति के बारे में जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए है, चुंकि आईएएस पूजा खेड़कर ने यूपीएससी परीक्षा में ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर का लाभ धोखाधड़ी से उठाया और दावा किया कि वे अलग हो गए हैं। पुणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि केंद्र सरकार ने उनसे पूछा है कि क्या पूजा खेडकर के माता-पिता- मां मनोरमा और पिता दिलीप – तलाकशुदा थे।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (IAS Pooja Khedkar missing) को पास करने वाली पूजा खेडकर पहली बार तब विवादों में आई थीं। जब उन्होंने पुणे में ट्रेनिंग पर भेजे जाने के दौरान वीआईपी डिमांड की थीं। इसके बाद उनको लेकर विवाद खड़ा हुआ था। मामले ने जब तूल पकड़ा तो खुलासा हुआ कि उन्होंने गलत मेडिकल सर्टिफिकेट दिया है। इसके बाद से एक के बाद एक उनके ऊपर कई प्रकार के आरोप लगें, जिसके बाद से अब तक वह सुर्खियों में बनी हुई है।

Exit mobile version