Now Reading
Microsoft Outage: एयरलाइंस कंपनियों ने हाथ से लिखकर बोर्डिंग पास किए जारी, इन कम्पनियों की सेवाएं बाधित!

Microsoft Outage: एयरलाइंस कंपनियों ने हाथ से लिखकर बोर्डिंग पास किए जारी, इन कम्पनियों की सेवाएं बाधित!

  • Microsoft Outage की वजह से अमेरिकन एयरलाइंस और डेल्टा समेत विभिन्न एयरलाइनों में सेवाओं में व्यवधान बढ़ा.
  • सर्वर डाउन होने के बाद Indigo ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास.
bengaluru-airport-suspends-vehicle-entry-fee-after-protests

Microsoft Outage Airlines troubles boarding passes: दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर ठप होने के बाद अलग-अलग देशों में कई प्रकार की इंडस्ट्री को प्रभावित किया है। जानकारी के अनुसार, अब तक अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों की मल्टीनेशनल कंपनियों के काम ठप हुए पड़े है।

दुनियाभर में विमानन सेवाओं को उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट सर्वर की उपयोगिता किसी से छिपी नहीं है, ऐसे में सर्वर डाउन होने के बाद भारत में इंडिगो, अकासा जैसी एयरलाइंस के साथ साथ अमेरिकी एयरलाइंस कंपनिया अमेरिकन एयरलाइंस और डेल्टा समेत विभिन्न एयरलाइनों में सेवाओं में व्यवधान देखा गया है।

इंडिगो ने बोर्डिंग पास हाथों से जारी किए

कंप्यूटर समस्याओं के कारण लोगों को मैनुअल रूप से चेक इन करना पड़ रहा है, माइकोसॉफ्ट सर्वर डाउन का  दुनियाभर की एयरलाइंस कंपनियों में इस कदर असर पड़ा है कि विमानन कंपनियों द्वारा हाथ से लिखे हुए बोर्डिंग पास जारी किए हैं। ऐसे  कई बोर्डिंग पास की तस्वीर भी सामने आई है।

हाथ लिखे बोर्डिंग पास जारी करने वाली एयरलाइंस कंपनियों में भारत की एयरलाइंस कंपनी इंडिगो के द्वारा जारी बोर्डिंग पास सोशल मीडिया में वायरल हो चुका है। इसके अलावा अन्य देशों की एयरलाइंस कंपनियों एयर एशिया, स्कूट, टाइगर एयर ताइवान, जेटस्टार और एचके एक्सप्रेस के यात्रियों को मैनुअल रूप से चेक इन करना पड़ा।

Microsoft ने क्या कहा?

अमेरिका की टेक दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अचानक सर्वर डाउन होने को लेकर अब तक कुछ साफ़ वजह तो नही बताई, न ही इसे लेकर किसी प्रकार की हैकिंग जैसी बातों को लेकर कुछ कहा है, लेकिन कंपनी की एक सोशल मीडिया पोस्ट में सिर्फ़ इतना कहा गया है कि, “स्थिति में सुधार हो रहा है।” जबकि घंटों बाद भी दुनिया भर में व्यवधान बढ़ने की खबरें आ रही हैं।

टेक दिग्गज Microsoft के सर्वर डाउन के बाद उपयोगकर्ताओं द्वारा सूचित की गई इंटरनेट रुकावटों पर नजर रखने वाली वेबसाइट ‘डाउनडिटेक्टर’ ने बताया कि वीजा, एडीटी सिक्योरिटी और अमेजन, तथा अमेरिकन एयरलाइंस और डेल्टा समेत विभिन्न एयरलाइनों में सेवाओं में व्यवधान बढ़ा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हालांकि इस दौरान ताइवान प्रमुख एयरलाइंस कंपनियां चाइना एयरलाइंस और ईवा एयर ने दावा किया है कि वैश्विक (Microsoft Outage Airlines troubles boarding passes) तकनीकी व्यवधान का उनके कामकाज पर असर नहीं पड़ा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.