Now Reading
UPSC ने ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के ख़िलाफ दर्ज कराई FIR, जाएगी नौकरी?

UPSC ने ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के ख़िलाफ दर्ज कराई FIR, जाएगी नौकरी?

  • आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ कई कार्रवाई शुरू .
  • फर्जी पहचान पत्र के जरिए सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने के आरोप में एफआईआर दर्ज.
ias-puja-khedkar-mother-manorama-arrested-by-police-in-pune

FIR registered against IAS Pooja Khedkar: भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) 2023 बैच की अधिकारी पूजा खेडकर एक के बाद एक मुसीबतों में घिरती जा रही है, पिछ्ले रोज जहा उन्हे उनकी ट्रेनिंग को बीच में छोड़कर 23 जुलाई तक वापस मसूरी अकादमी में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए थे।

अब वही विवादित और चर्चित आईएएस के खिलाफ़ अब यूपीएससी ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है, जानकारी के अनुसार यूपीएससी ( संघ लोक सेवा आयोग) ने आईएएस पूजा खेड़कर के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है।

आईएएस पूजा खेड़कर के खिलाफ यूपीएससी ने गलत दस्तावेज़ (फर्जी पहचान पत्र) के साथ सिविल सेवाओं की परीक्षा में शामिल होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

कारण बताओ नोटिस जारी

2023 बैच की अधिकारी पूजा खेडकर को UPSC की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस में पूछा गया है कि, क्यों न उनकी सिविल सेवा परीक्षा-2022 के लिए उनकी उम्मीदवारी रद्द की जाएं साथ ही भविष्य की परीक्षाओं में शामिल होने से रोका जाएं।

जांच में आईएएस पूजा खेड़कर को लेकर बड़े खुलासे

ओबीसी प्रमाण पत्र सहित दिव्यांगता प्रमाण पत्र गलत प्रस्तुत करके अनुचित लाभ लेने का आरोप झेल रही आईएएस पूजा खेड़कर के तमाम विवादों के बीच यूपीएससी की और से सिविल सेवा परीक्षा-2022 के लिए चयनित उम्मीदवार पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर को लेकर विस्तृत और गहन जांच के बाद यह बात सामने आई की उनके द्वारा अपना नाम, अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, अपने माता-पिता का नाम, अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर, पहचान, छिपाई गई थी। उन्होंने परीक्षा नियमों के तहत अनुमेय सीमा से अधिक प्रयासों का लाभ उठाया, ऐसी सब बातों के सामने आने के बाद उनके खिलाफ आयोग ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करा आपराधिक मुकदमा चलाने सहित कई कार्रवाई शुरू की हैं।

See Also
hindenburg-again-attacks-sebi-chief-madhabi-puri-buch

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को पास करने वाली पूजा खेडकर पहली बार तब विवादों में आई थीं। जब उन्होंने पुणे में ट्रेनिंग पर भेजे जाने के दौरान वीआईपी डिमांड की थीं। इसके बाद उनको लेकर विवाद खड़ा हुआ था। मामले ने जब तूल पकड़ा तो खुलासा हुआ कि उन्होंने गलत मेडिकल सर्टिफिकेट दिया है। इसके बाद से एक के बाद एक उनके ऊपर कई प्रकार के आरोप लगें, जिसके बाद से अब तक वह सुर्खियों में बनी हुई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.