Site icon NewsNorth

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये है मुकदमा?

ias-puja-khedkar-mother-manorama-arrested-by-police-in-pune

तस्वीरों में 'ट्रेनी IAS पूजा खेडकर' (Photo Credit: Social Media)

IAS Puja Khedkar’s Mother Manorama Khedkar Arrested: हाल में विवादों से घिरी नजर आ रही महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां, मनोरमा खेडकर को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रायगढ़ जिले से मनोरमा की गिरफ्तारी हुई है, उन पर बंदूक़ लहराते हुए किसानों को धमकाने के आरोप हैं। इन्हीं आरोपों के चलते पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था और अब उनकी गिरफ्तारी हुई है।

असल में हाल में ही कथित रूप से ‘विशेष सुविधा संबंधित मांगो’ और कथित विवादित ‘प्रमाण पत्रों’ को लेकर IAS पूजा खेडकर सवालों के घेरे में दिखीं। इसी दौरान उनकी मां का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा, जिसमें उनकी माँ मनोरमा खेडकर एक किसान को धमकाने एक अंदाज़ में दिख रही हैं। इस विडियो में मनोरमा खेडकर के हाथों में बंदूक भी देखी जा सकती है।

IAS Puja Khedkar’s Mother Manorama Khedkar Arrested

सोशल मीडिया पर यह भी जानकारी खुद साझा हुई कि यह जो वीडियो था वह महाराष्ट्र के मूलशी से संबंधित था, जहां मनोरमा किसानों को अपने बॉडीगॉर्डस के साथ धमका रही थीं। मनोरमा का वायरल वीडियो एक साल पहले यानी 2023 का बताया जा रहा है। असल में कथित तौर पर आरोप है कि इन्होंने किसानों की जमीनों को जबरन हड़प लिया है और जब मौके पर किसानों से इसका विरोध किया तो उन पर बंदूक तान दी थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वीडियो वायरल होने के बाद मनोरमा के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केस दर्ज होने के बाद से ही मनोरमा फरार चल रही थी। हालाँकि पुणे पुलिस को एक बड़ी सफ़लता तब मिली जब उन्होंने रायगढ़ के महाड़ तालुका में एक होटल से मनोरमा को अरेस्ट किया।

See Also
pakistan-to-hold-general-elections-on-february-11

बताया जा रहा है कि अपनी नौकरी के दौरान पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ भी कुछ मामले सामने आए थे। असल में पूजा के पिता दिलीप खेडकर महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में डायरेक्टर रहते 2020 में रिटायर हुए थे। कार्यकाल के दौरान अब उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने जैसी बातें सामने आ रही हैं।

पूजा खेडकर विवाद

आपको बता दें, पूजा खेडकर का नाम पिछले कुछ समय से काफी सुर्खियों में है। 34 वर्षीय पूजा खेडकर पर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और विकलांग कोटे का गलत ढंग से इस्तेमाल करते हुए, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने का आरोप है। शुरुआती विवादों के बाद अब पूजा के विकलांगता का दावा भी सवालों के घेरे में है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने अपनी विकलांगता साबित करने के लिए अब तक परीक्षण नहीं कराया है।

इस बीच तमाम विवाद सामने आने के बाद पूजा खेडकर के महाराष्ट्र सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को रद्द करते हुए, उन्हीं वापस LBSNAA (लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी) बुला लिया गया है।

Exit mobile version